National News
सुरंग में फंसे 41 मजदूर, मशीन ने दिया धोखा अब टनल में बाकी खुदाई हाथ से होगी 25-Nov-2023

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को निकालने की जद्दोजहद लगातार जारी है. आज रेस्क्यू ऑपरेशन का 14वां दिन है. रेस्क्यू में आर रही दिक्कतें के चलते मजदूरों के परिजनों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है

उत्तरकाशी सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने की जद्दोजहद जारी है. राहत और बचावकर्मी अपनी पूरी मेहनत के साथ मजदूरों को बाहर निकालने में जुटे हैं. एनडीएमए के अधिकारी ने एक बयान में कहा कि आज शाम तक रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने की उम्मीद है. मजदूरों तक पहुंचने के लिए 15 मीटर का फासला रह गया है.

हमें अभी 12-14 मीटर और जाना है- PMO के पूर्व सलाहकार

प्रधानमंत्री कार्यालय के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने शुक्रवार को बताया था कि हमें अभी 12-14 मीटर और जाना है. मुझे उम्मीद है कि यदि सब कुछ ठीक रहा तो शुक्रवार शाम तक अभियान समाप्त हो जाएगा है. लेकिन शुक्रवार शाम तक ड्रिलिंग ही नहीं शुरू हो सकी थी.

टनल में फंसे हैं 8 राज्यों के 41 मजदूर

बता दें कि उत्तराखंड की उत्तरकाशी टनल में आठ राज्यों के 41 मजदूर फंसे हुए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा 15 मजदूर झारखंड के हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश (8), ओडिशा के 5, बिहार के 5, पश्चिम बंगाल के तीन, उत्तराखंड और असम के 2-2 जबकि हिमाचल प्रदेश के एक मजदूर सुरंग में फंसे हुए हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.