National News
सुरंग में फंसे श्रमिकों के लिए आर्थिक सहायता का एलान, CM ने की एक-एक लाख देने की घोषणा 29-Nov-2023

 उत्तरकाशी से सिलक्यारा टनल हादसे के 17वें दिन आखिरकार रेस्क्यू में सफलता मिल ही गई और सभी 41 मजदूरों ने जिंदगी की ये जंग जीत ली. रेस्क्यू टीमों को काफी मशक्कत के बाद मंगलवार रात को ये सफलता मिली. अब सभी 41 मजदूरों को टनल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने इन मजदूरों के लिए 1 लाख रुपये आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है। राज्य सरकार ने टनल के बाहर स्थानीय देवता बाबा बौखनाग का मंदिर बनाने का भी ऐलान किया है।

  पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई ख़ुशी

पीएम उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी में हमारे श्रमिक भाइयों के रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता हर किसी को भावुक कर देने वाली है। टनल में जो साथी फंसे हुए थे, उनसे मैं कहना चाहता हूं कि आपका साहस और धैर्य हर किसी को प्रेरित कर रहा है। मैं आप सभी की कुशलता और उत्तम स्वास्थ्य की कामना करता हूं। यह अत्यंत संतोष की बात है कि लंबे इंतजार के बाद अब हमारे ये साथी अपने प्रियजनों से मिलेंगे। इन सभी के परिजनों ने भी इस चुनौतीपूर्ण समय में जिस संयम और साहस का परिचय दिया है, उसकी जितनी भी सराहना की जाए वो कम है। मैं इस बचाव अभियान से जुड़े सभी लोगों के जज्बे को भी सलाम करता हूं। उनकी बहादुरी और संकल्प-शक्ति ने हमारे श्रमिक भाइयों को नया जीवन दिया है। इस मिशन में शामिल हर किसी ने मानवता और टीम वर्क की एक अद्भुत मिसाल कायम की है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.