State News
महिला सीएम के नाम पर लता उसेंडी और रेणुका सिंह का नाम चल रहा था. इस बीच लता उसेंडी का बड़ा बयान सामने आया है. 06-Dec-2023

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नव-निर्वाचित विधायक लता उसेंडी को भी सीएम की रेस में माना जा रहा है. उसेंडी ने जी मीडिया से खास बातचीत की. उन्होंने कहा की ये उच्च नेतृत्व तय करता है. उच्च नेतृत्व जो तय करेगा वो सबको स्वीकार्य होगा. भाजपा ही प्रदेश का सर्वांगीण विकास कर सकती है. छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की गारंटी चली है.

 

सीएम फेस में शामिल हैं उसेंडी
लता उसेंडी आदिवासी समुदाय से आती हैं और मंत्री भी रह चुकी हैं. ट्राइबल स्टेट में भारतीय जनता पार्टी एक आदिवासी और एक महिला नेता को मुख्यमंत्री बनाने का प्रयोग कर सकती है. इससे एक तीर से दो निशाने होंगे.राष्ट्रीय नेतृत्व भी लता उसेंडी की अहमियत समझता है. जेपी नड्डा की नई टीम में कुल 37 नेताओं को जगह मिली. इसमें छत्तीसगढ़ के 3 प्रमुख नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया, जिसमें लता उसेंडी का नाम भी शामिल था.

मोहन मरकाम को हराया था
लता उसेंडी कोंडागांव विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर आई हैं. यहां उनका मुकाबला, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कद्दावर नेता मोहन मरकाम से हुआ था. लता ने उन्हें 18572 वोटों से हराया है. कोंडागांव आदिवासी नेता मोहन मरकाम दो बार से जीत हासिल कर रहे थे. वह जून 2019 से जुलाई 2023 तक छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे. भूपेश सरकार में मंत्री बने. लेकिन, अब उन्हें लता उसेंडी ने मात दे दी है. इसी कारण उनका नाम भी सीएम फेस में शामिल हो गया है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.