National News
सरकारी कर्मचारियों की सैलरी होगी दोगुनी, नए साल में मिलेगी आठवें वेतन आयोग की सौगात 10-Dec-2023

8th Pay Commission: केंद्र सरकार लगातार सरकारी कर्मचारियों (government employees) के हित में घोषणाएं कर रही है। दीपावली के अवसर पर भी केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (dearness allowance) को बढ़ाने को लेकर ऐलान किया था, जिसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) 42% से बढ़कर 46% हो गया।

इसके अलावा दीपावली पर कर्मचारियों को दिवाली बोनस (Diwali Bonus) भी दिया गया था। इस तरह कुल मिलाकर कर्मचारियों की सैलरी में काफी इजाफा (increase in salary) देखने को मिला था। वर्तमान समय में केंद्र सरकार की तरफ से कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के अनुसार सैलरी दी जा रही है, जो की काफी अच्छी मानी जाती है।

लेकिन अब बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार बहुत जल्द आठवें वेतन आयोग (8th Pay Commission) को लागू करने पर विचार कर रही है। हालांकि से अभी तुरंत लागू नहीं किया जाएगा। उम्मीद है कि 2024-25 तक आठवां वेतन आयोग लागू हो जाए। अगर यह लागू होता है तो इसके बाद कर्मचारियों की सैलरी (Increase in salary of employees) में काफी तेजी से वृद्धि देखने को मिलने वाली है।

कर्मचारी लगातार केंद्र सरकार को पत्रों के माध्यम से आठवे वेतन आयोग को लागू करने की बात कह रहे हैं। चुनाव के बाद हो सकता है कि सरकार इन विषयों पर विचार करे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.