State News
सिक्ख इतिहास और पंरपरा विषय पर रविवार 16 दिसंबर को सुबह दुर्ग के स्टेशन रोड गुरुव्दारा में, शाम को रायपुर तेलीबांधा के बाबा बुढ़ा जी गुरुव्दारा में होगा आयोजन -- 15-Dec-2018
सिक्ख इतिहास और परंपरा पर बाबा बुढ़ा जी गुरूव्दारा रायपुर में 16 दिसंबर को सेमिनार*
 
सिक्ख इतिहास के प्रसिध्द विध्दवान वक्ता आएंगे   
 
*सुबह दुर्ग के स्टेशन रोड गुरुव्दारा में, शाम को रायपुर के तेलीबांधा गुरुव्दारा में होगा आयोजन*
 
 ▶ सिक्ख इतिहास और पंरपरा विषय पर रविवार 16 दिसंबर को दुर्ग के गुरु सिंह सभा स्टेशन रोड गुरुव्दारा में प्रातः 10.30 से 1.30 बजे तक एक सेमीनार का आयोजन किया जा रहा है। 
इसी दिन यह सेमीनार रायपुर के तेलीबांधा स्थित बाबा बुढ़ा जी गुरुव्दारा में रात 7.30 बजे से 10.30 बजे तक होगा।
*एसोसिएशन द्वारा समाज के लोगों से अपील की गई है कि वे अपने बच्चों को इस सम्मेलन में जरूर लायें ताकि वे सिख इतिहास को समझ सकें |*
छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स एसोसियेशन के संयोजक सरदार जी. एस. भामरा ने बताया कि पहली बार आयोजित हो रहे इस सेमीनार में सिक्ख इतिहास के प्रसिध्द वक्ता डॉ. जसबीर सिहं साबर, ऑल इंडिया पिंगलवाड़ा सोसायटी अमृतसर की अध्यक्ष पद्मभूषण डॉ. इन्द्रजीत कौर तथा सिक्ख दर्शन पर 16 पुस्तकों के लेखक और पंचवटी संदेश पत्रिका के संपादक देहरादून के डॉ. हरभजन सिंह प्रमुख वक्ता होगें। 
 
 
 
▶ छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन के संयोजक सरदार जी.एस. भामरा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में केन्द्र व राज्य की सेवाओं से सेवानिवृत व कार्यरत सिक्ख अधिकारियों व्दारा सिक्ख धर्म के अनुसार मानव सेवा हेतु जनवरी 2018 में एक संस्था का गठन किया। संस्था का नाम "छत्तीसगढ़ सिक्ख ऑफिसर्स वेलफेयर एसोसियेशन" रखा गया। एसोसियेशन का उद्देश्य ”सरबत दा भला“ है।एसोसियेशन के अन्तर्गत धर्म की परिधि सीमा ना बांध कर सर्वसमाज के हित में कार्य  करने का निर्णय लिया है।
 
     *CG 24 News*


RELATED NEWS
Leave a Comment.