Rajdhani
महतारी वंदन योजना : महतारियों के लिए निराशा भरी खबर...कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे...ये बताई जा रही हैं वजह 06-Mar-2024

रायपुर । महतारी वंदन योजना से मिलने वाली पहली किस्त की राशि को लेकर महिलाएं बेसब्री से इंतजार कर रही है। इसके लिए जिले की महिलाओं में एक गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। लेकिन साइंस कॉलेज मैदान में 7 मार्च को आयोजित महतारी वंदन सम्मेलन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समय नहीं मिल पाने के कारण स्थगित कर दिया गया है. कार्यक्रम में प्रधानमंत्री योजना के तहत महिलाओं को पहली किश्त जारी करने वाले थे. कार्यक्रम की जल्द ही नई तारीख की घोषणा की जाएगी.

आपको बता दे पीएम नरेन्द्र मोदी की एक और गारंटी को पूरा करते हुए राज्य में महतारी वंदन योजना लागू करने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह यानी साल में 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खातें में डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी। इस योजना का लाभ छत्तीसगढ़ निवासी विवाहित महिला, जिनकी आयु 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से अधिक हो उनको मिलेगा। विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है।

प्रदेश की महतारियों के लिए निराशा भरी खबर

कल यानी 7 मार्च को अपने खातों में 1000 रुपये ट्रांसफर का इंतज़ार कर रही प्रदेश की महतारियों के लिए निराशा भरी खबर है। महिला बाल विकास विभाग की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया हैं कि कल यानी 7 मार्च को महतारी वंदन योजना की राशि खातों में ट्रांसफर नहीं की जाएगी। इसके लिए नई तारीख फिर से तय की जाएगी।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को  यहां(छग ) बुलाने को लेकर आमंत्रण की तैयारी की जा  रही है ।



RELATED NEWS
Leave a Comment.