Rajdhani
महतारी वंदन योजना हितग्राहियों को पैसा नहीं सिर्फ तारीख मिल रही 07-Mar-2024

महतारी वंदन योजना की किस्त जारी करने की घोषित तारीख में स्थगित करने पर प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महिलाओं को क़िस्त देने के बजाये तारीख पर तारीख दे रही है। साय सरकार महतारी वंदन योजना की क़िस्त डालने की घोषित 7 मार्च की तिथि को स्थगित करके प्रदेश के 70 लाख से अधिक महिलाओं के साथ धोखा किया है। पहले महतारी वंदन योजना में अनेक नियम शर्ते लगाकर लाखों महिलाओं को इस योजना के लाभ से वंचित किया गया। महिलाओं को फार्म भरने दफ्तरों के चक्कर लगवाये। बैंक में केवायसी के नाम से महिलाये कई रात बैंकों के चौखट में गुजारी अब तिथि नजदीक आ गई तब फिर एक नई तिथि बताना मोदी की गारंटी की विफलता को प्रदर्शित करता है।

       प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार प्रदेश के महिलाओं का अपमान कर रही है। प्रदेश के महिलाओं को मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही है। प्रदेश की भोली भाली महिलाएं रोजमर्रा के काम धाम को छोड़कर कभी बैंक तो कभी आंगनवाड़ी कभी चॉइस सेंटर की ओर दौड़ रही है। यह बेहद दुर्भाग्यजनक है ।   


       प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार महतारी वंदन योजना के हितग्राहियों को जनवरी-फरवरी मार्च तीन माह की राशि एक मुश्त 3000 रु तत्काल दे। महतारी वंदन योजना के लिए बनाए गए नियमावली को शिथिल करके इस योजना से वंचित महिलाओं को भी जोड़ा जाये उन्हें भी जनवरी माह से किस्त की राशि का भुगतान किया जाए।


RELATED NEWS
Leave a Comment.