Rajdhani
छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज...राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में हो रही झमाझम बारिश 19-Mar-2024

रायपुर। छत्तीसगढ़ में मौसम के मिजाज में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल रहा है, सोमवार सुबह से हलके बादल छाए हुए थे, वहीं आज शाम होते ही तेज आंधी तूफ़ान के बाद सोमवार को राजधानी रायपुर सहित जशपुर, सरगुजा, रायगढ़, जांजगीर, कोरबा, बिलासपुर, बलौदाबाजार, महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, कोंडागांव, कांकेर, बालोद, दुर्ग, बेमेतरा में ते तेज आंधी तूफ़ान के साथ छींटे पड़ रहे है। बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया है। वहीँ लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राजधानी

लालपुर स्थित मौसम केंद्र में मौसम विज्ञानी एच. पी. चंद्रा के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण मौसम में यह बदलाव हुआ है, आने वाले 5 दिनों तक प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में इस तरह का ही मौसम रहने की संभावना है. आज सोमवार को भी प्रदेश के कई हिस्सो में गरज-चमक के साथ बारिश और कहीं-कहीं पर ओले गिरने की आशंका है. मौसम में आए इस बदलाव के चलते अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने की संभावना है।

 

मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण उत्तर ओडिशा और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है, जिसके प्रभाव से 17, 18 और 19 मार्च को कई स्थानों पर तेज हवा चलने, वज्रपात होने औऱ ओलावृष्टि की संभावना है. 20-21 मार्च को बारिश और ओले की चेतावनी नहीं है, लेकिन हवा में नमी बनी के चलते बादल छाए रहने का अनुमान है, इस दौरान दिन का तापमान भी कम रहेगा.

मंगलवार को भी बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली, बिलासपुर, कोरिया, कबीरधाम में बारिश-आंंधी के साथ ओले गिरने की संभावना है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.