State News
यह चुनाव सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ ही यह आम चुनाव देश को बचाने की लड़ाई है - सचिन पायलट 23-Mar-2024

कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, की उपस्थिति में रायपुर लोकसभा का कांग्रेस पदाधिकारियों का सम्मेलन प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में संपन्न हुआ। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत, सह प्रभारी विजय जांगिड, राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम भी रायपुर लोकसभा के प्रत्याशी विकास उपाध्याय की उपस्थिति में हुई।
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि यह चुनाव सिर्फ महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ ही नहीं है महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की समस्याये तो मुद्दा है ही साथ ही यह लड़ाई देश को बचाने की है। आज देश के संविधान और संवैधानिक संस्थाओं पर खतरा है। यह चुनाव साधारण नहीं है। निर्वाचित सरकारों के मुख्यमंत्रियों  को आचार संहिता लगने के बाद गिरफ्तार किया जा रहा। प्रमुख विपक्षी दल को चुनाव लड़ने से रोकने के लिये उसके बैंक के खातों को सीज कर दिया गया है। जहां पर हमारा भाजपा के सीधा मुकाबला है। वहां पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का दायित्व और बढ़ जाता है। यह डबल इंजन के सरकार की बात करते है। मणिपुर जल रहा वहां डबल इंजन की सरकार है। प्रधानमंत्री नहीं जाते क्यों कि वहां लोकसभा की ज्यादा सीटों नहीं है। वहां मां, बहनों की इज्जत लूटी जा रही। डबल इंजन की सरकार मौन है। उन्होंने कहा कि रायपुर लोकसभा में कांग्रेस उम्मीदवार युवा है। एनएसयूआई से लेकर विधायक तक में उन्होंने आपके साथ संघर्ष किया है। उनको रायपुर से सांसद बनाकर भेजना हर कांग्रेस के कार्यकर्ता का दायित्व है।
बैठक को संबोधित करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि कांग्रेस ने रायपुर में विकास उपाध्याय जैसे कर्मठ युवा को उम्मीदवार बनाया है। हम सब मोदी के कुशासन वादाखिलाफी को लेकर जनता के बीच जायेंगे तथा हमारी पार्टी ने जो हर वर्ग के लिये वादा किया है। उसको भी जनता तक पहुंचाना है। रायपुर में हम नया इतिहास लिखेंगे।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है। रायपुर में नया इतिहास लिखना है। अन्य लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस बार का चुनाव इसलिये ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह चुनाव देश को आपकी स्वतंत्रता को बचाने के लिये फैसला करेगा। जिस प्रकार वर्तमान सरकार में बैठे हुये लोग लोकतंत्र का दमन कर रहे। ऐसे में देश को बचाने के लिये कांग्रेस का जितना जरूरी है। यह लड़ाई भारत के आम लोगो की लड़ाई है।
रायपुर लोकसभा के प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने कहा कि पार्टी ने मुझे नहीं हर कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाया है। मेरी ताकत आप आप सब है। मेरे लिये कांग्रेस का टिकट मिलना गर्व की बात है। आप सबके सहयोग से इस बार कांग्रेस रायपुर लोकसभा जीतेगी। पार्टी का हर आदेश मेरे लिये सम्मान की बात है। मैं आपका भाई, बेटा हूं सदा वहीं रहूंगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.