Rajdhani
राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में हुआ ईव्हीएम मशीनों का प्रथम रैण्डमाइजेशन लोकसभा आम निर्वाचन-2024 27-Mar-2024

लोकसभा आम निर्वाचन-2024 के तहत् आगामी 26 अप्रैल को मतदान किया जाएगा। इसके लिए आज जिले में स्थित तीनों विधानसभा क्षेत्र अंतागढ़, भानुप्रतापपुर और कांकेर के मतदान केन्द्रों में भेजे जाने वाली ईव्हीएम मशीनों के प्रथम चरण का रैण्डमाइजेशन जिला कार्यालय के सभा कक्ष में सम्पन्न हुआ। इस दौरान कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  अभिजीत सिंह के द्वारा विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में रैण्डमाइजेशन का कार्य सम्पन्न हुआ।
                उल्लेखनीय है कि जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सभी 727 मतदान केन्द्रों में ईव्हीएम मशीन के माध्यम से वोटिंग हेतु रैण्डमाइजेशन किया गया। इनमें अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-79 में 221 मतदान केन्द्र, भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-80 में 266 और कांकेर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-81 में 240 मतदान केन्द्र स्थापित किए गए हैं। आज सुबह 11 बजे  ईव्हीएम मशीनों का किए गए रैण्डमाइजेशन के उपरांत अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के लिए 271-271 कंट्रोल एवं बैलेट यूनिट और 346 व्हीव्हीपैट का रैण्डमाइज हुआ। इसी तरह भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र हेतु 327-327 कंट्रोल एवं बैलेट यूनिट तथा 417 व्हीव्हीपैट और कांकेर विधानसभा क्षेत्र के लिए 295-295 कंट्रोल एवं बैलेट यूनिट के अलावा 376 व्हीव्हीपैट मशीनों का रैण्डमाइजेशन राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर अपर कलेक्टर  एस. अहिरवार, सहायक कलेक्टरप्रखर चंद्राकर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  अशोक मारबल, सहायक रिटर्निंग अधिकारी कांकेर  अरूण वर्मा एवं ईव्हीएम के नोडल अधिकारी सुश्री आस्था बोरकर उपस्थित थीं।



RELATED NEWS
Leave a Comment.