National News
Aaj Ka Rashifal 6 April 2024: आज शनि प्रदोष के दिन खुल जाएंगे इन राशि के जातकों का भाग्य, घर आएगी सुख-समृद्धि, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल 06-Apr-2024

Aaj Ka Rashifal 6 April 2024: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि और शनिवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज सुबह 10 बजकर 20 मिनट तक रहेगी, उसके बाद त्रयोदशी लग जाएगी। आज देर रात 2 बजकर 19 मिनट तक शुक्ल योग रहेगा। साथ ही आज दोपहर बाद 3 बजकर 39 मिनट तक शतभिषा नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा पंचक और शनि प्रदोष व्रत है। आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 6 अप्रैल 2024 का दिन और किन उपायों से आप ये दिन बेहतर बना सकते हैं। साथ ही जानते हैं कि आपके लिए लकी नंबर और लकी रंग कौन सा होगा।

मेष राशि- 

आज आपका दिन लाभदायक रहेगा। आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। करियर को लेकर आज आप टेंशन में रहेंगे, लेकिन अपने दिमाग से काम करने से आपको सफलता मिलेगी। आज आपको अपने काम को टालने से बचना चाहिए, समय से काम पूरा कर लेना बेहतर रहेगा। आप किसी पारिवारिक समारोह में जाएंगे। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। सीनियर्स आपके काम से खुश होंगे। नौकरी के क्षेत्र में आपको सफलता मिलने की संभावना है। दफ्तर में आज उच्चाधिकारियों की मदद से रूका काम पूरा हो जाएगा। आर्थिक मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

  • शुभ रंग- नीला
  • शुभ अंक- 8

वृष राशि-

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। काम का बोझ अधिक हो सकता है, लेकिन आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। आज किसी अनुभवी की राय आपके लिए बेहतर साबित होगी। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो जाएंगे। आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल बनाकर रखना चाहिए, अन्यथा आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव हो सकता है। इस राशि के इलेक्ट्रीकल इंजीनियर को आज किसी अच्छी कम्पनी से कॉल आ सकती है।

  • शुभ रंग- गोल्डन
  • शुभ अंक- 1

मिथुन राशि-  

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आप जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल होंगे, घर के लिए कुछ नए सामान की खरीदारी करेंगे। आज आप जीवनसाथी की तरक्की से खुश होंगे। कारोबारियों के लिए धन लाभ के योग बन रहे हैं। आज आप कोई नया व्यापार शुरू करने का मन बनाएंगे। अगर आप कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आज आपको परफोर्मेंस करने का मौका मिलेगा। फिजिक्स स्टूडेंट्स के लिए दिन फेवरेबल रहेगा। आज अपने आत्मविश्वास और तेज दिमाग की बदौलत आपको सभी कामों सफलता जरूर मिलेगी साथ ही आर्थिक सुधार भी तय है।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 4

कर्क राशि- 

आज आपका दिन फेवरेबल रहेगा। आज परिवार  कासहयोग प्राप्त होगा। आपके कुछ मित्र मददगार साबित होंगे। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी।आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। कॉमर्स स्टूडेंट्स के लिए दिन फायदेमंद रहने वाला है, उनको नया कमर्शियल प्रोजेक्ट करने कों मिलेगा। व्यापार में अचानक से धन लाभ का अवसर प्राप्त होगा, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आज आपके सामने से कुछ नए अवसर निकल सकता है। जीवन के हर क्षेत्र में नए बदलाव होंगे जो आपके जीवन को पूरी तरह चेंज कर देंगे।

  • शुभ रंग- सिल्वर
  • शुभ अंक- 7

सिंह राशि-

आज आपके दिन की शुरुआत अच्छी रहेगी। आप आस-पास के लोगों के सहयोग से घरेलू कार्य पूरा करने में सफल होंगे। आपको माता-पिता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की उम्मीद है, जिसकी आपको हेल्प करने का अवसर मिलेगा। ऑफिस में आपको किसी नए प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी मिलेगी। जीवनसाथी आपकी भावनाओं की कद्र करेंगे। आज आपका कोई नया दोस्त बनेगा, जिसके साथ लम्बे समय तक दोस्ती चलेगी।

  • शुभ रंग- सफेद
  • शुभ अंक- 6

कन्या राशि-

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। आज आपको कोई नई जानकारी मिलेगी आपके लिए यह जानकारी भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगी। आज आलस्य व सुस्ती छोड़कर काम में मन लगाने की जरूरत है। बिजनेस बढ़ाने की योजनाओं पर अमल करने के लिए आज का दिन अच्छा है। नई तकनीक के इस्तेमाल पर विचार-विमर्श होगा। आज आपको ऑफिस में अपने दस्तावेज संभालकर रखने की जरूरत है। आज आपके घर में किसी आयोजन को लेकर उत्साह रहेगा। आपके दाम्पत्य संबंध में अच्छा सामंजस्य रहेगा इससे आपको भी खुशी होगी।

  • शुभ रंग- ग्रे
  • शुभ अंक- 3

तुला राशि-

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। आज आपको आर्थिक लाभ के अच्छे अवसर मिलेंगे। आज आपका किसी यात्रा पर जाने का योग बन रहा है,जिससे आपको लाभ भी होगा। परिवार में सभी सदस्यों के साथ आपसी सामंजस्य बना रहेगा। आध्यात्म की तरफ आपका रुझान अधिक रहेगा। आप जिस किसी काम को करने का प्रयास करेंगे, उस काम में आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। घर के बड़े बुजुर्गों का आर्शीवाद लें, आपके काम में स्थिरता बनी रहेगी। अगर आज किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो आज का दिन किसी कन्या का आर्शीवाद लेकर जायें सफलता जरूर हासिल होगी।

  • शुभ रंग- मैजेंटा
  • शुभ अंक- 1

वृश्चिक राशि-

आज का दिन आपके लिए समान्य रहने वाला है। आज रुके काम में किसी की मदद मिलने से काम पूरा हो जाएगा लेकिन आपको यह देखकर अच्छा नहीं लगेगा कि आपके काम में किसी अन्य व्यक्ति का हस्तक्षेप हो। इसलिए अपना काम करते समय मन एकाग्र रखेंगे तो काम आसानी से व बिना किसी बाधा के पूरा हो जाएगा। कुछ लोग रुकावटें भी पैदा करेंगे। अफवाहों पर ध्यान न देकर अपने कामों पर फोकस करें। निश्चित तौर पर आपको सफलता मिलेगी। स्टूडेंट्स अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। आज फालतू कामों में व्यस्तता रहेगी। समस्याओं से घबराने के बजाय उनको सुलझाने की कोशिश करें। जो चीजें महत्वपूर्ण हैं उनको खुद ही संभालें और जरूरत हो तो किसी अनुभवी की सलाह भी लें।

  • शुभ रंग- मैहरुन
  • शुभ अंक- 6

धनु राशि-

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सिनेमा जगत के कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा है। आज खुद की गलती की जिम्मेदारी न लेने से आप अच्छा महसूस नहीं करेंगे। समस्याओं के लिए दूसरों लोगों को जिम्मेदार मानने से आपके रिश्तों में दरार आ सकती है। खुद में सुधार लाएं। आमतौर पर आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। अपने अहम् पर काबू करके परिस्थिति को ठीक से समझने की कोशिश करेंगे तो आपको आसानी से हल मिल जाएगा। करियर संबंधी ली गई रिस्क तकलीफ का कारण हो सकती है। आज किसी विशेष स्थिति में अपने जीवनसाथी को सलाह जरूर दें, लेकिन आपके द्वारा बोली गई बातों को स्वीकार किया जाए, ये जिद न करें।

  • शुभ रंग- हरा
  • शुभ अंक- 1

मकर राशि-  

आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रहने वाला है। आज आपके कार्यस्थल पर काम ज्यादा रहेगा। आपका किसी के प्रति अधिक आत्मविश्वास से नुकसान हो सकता है। इससे आपके पारिवारिक संबंध खराब हो सकते हैं। आप सामाजिक स्तर पर कुछ नए बदलाव करने की सोचेंगे आपको अन्य लोगों का साथ भी मिलेगा इससे आपका काम आसान हो जाएगा। खुद के लिए बनाया हुआ नजरिया सुधारने की आवश्यकता है, नहीं तो आपको ही परेशानी उठानी पड़ेगी।

  • शुभ रंग- लाल
  • शुभ अंक- 5

कुंभ राशि-

आज का दिन आपके लिए उमंग से भरा रहने वाला है। आज कारोबारी सम्बन्धी योजनाओं को अपरिचित लोगों के सामने जाहिर न करें, कोई इसकी नकल कर सकता है इससे आपको नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। पुरानी प्रॉपर्टी के सेल परचेज संबंधी बिजनेस में अच्छी डील होगी। इस राशि की वर्किंग महिलाएं कामकाज की वजह से व्यस्त रहेगी साथ ही थोड़ा बहुत तनाव भी रह सकता है। घर में शांति पूर्ण माहौल रहेगा। आप किसी जरूरत की सामान को खरीदने मार्किट जाएंगे जहाँ आपकी मुलाकात किसी परिचित से होगी। अगर आप नौकरी में है तो व्यावसायिक लेन-देन से आज सावधान रहें। किसी जरूरी काम में भूल-चूक हो सकती है।

  • शुभ रंग- काला
  • शुभ अंक- 2

मीन राशि-  

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। आज आपके तय किए काम समय से पूरे होते हुए नजर आ रहे हैं साथ ही कुछ काम वक्त से पहले पूरे करने की वजह से खुद के लिए प्रसन्नता मिलेगी। मानसिक रूप से जिन लोगों के साथ कोई परेशानी है, उसे दूर करने का उपाय मिलेगा और मैडिटेशन की रूटीन भी अपनाएंगे। लोगों के विचार और आपके बारे में बोली गई बातों के कारण आप मन ही मन परेशान हो सकते है। इस राशि के स्टूडेंट आज अपनी पढ़ाई को लेकर उत्साहित होंगे और ज्यादा समय पढाई में बीतेगा, यह देखकर आपके घर को भी खुशी होगी।

  • शुभ रंग- पीला
  • शुभ अंक- 9


RELATED NEWS
Leave a Comment.