Rajdhani
छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन 15-Apr-2024

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन करते हुये अवैध स्थानांतरण किये जाने और जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में पदस्थ लेखा अधिकारी राकेश देवांगन की मृत्यु की जांच करने की शिकायत कांग्रेस विधि विभाग ने मुख्य चुनाव आयुक्त से किया।
ज्ञापन में कहा गया कि सपूर्ण भारत में आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसी स्थिति में छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के द्वारा आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन करते हुये कर्मचारियों का अवैध स्थानांतरण किये जाने और जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में पदस्थ लेखा अधिकारी राकेश देवांगन की मृत्यु संदिग्ध परिस्थितियों में हुई है इसकी जांच किये जाने और संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध जांच किये जाने की मांग छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग करती है।
स्वास्थ्य विभाग के द्वारा किस अधिकारी / व्यक्ति के कहने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का स्थानांतरण आचार संहिता के दौरान किये गये है। इसका खुलासा करने की मांग छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी विधि विभाग के द्वारा माननीय महोदया से करते है।
जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में पदस्थ लेखा अधिकारी राकेश देवांगन की मृत्यु किन कारणों से हुई और मृत्यु से पूर्व मृतक का किस-किस व्यक्ति से उनके मोबाईल पर बातचित हुई उनका भी डाटा निकलवाते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध समूचित कानूनी कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है। ताकि सही तथ्य आम जनता के बीच आ सके।
अतः निवेदन है कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के द्वारा अवैध स्थानांतरण किये जाने और जिला कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय में पदस्थ लेखा अधिकारी राकेश देवांगन की मृत्यु की जांच करते हुये संबंधित व्यक्तियों के विरूद्ध समूचित कानूनी कार्यवाही किये जाने की कृपा की जाये।
ज्ञापन सौंपने वाले में कांग्रेस विधि विभाग प्रदेश अध्यक्ष देवा देवांगन, अंकित मिश्रा, विजय राठौर, राम शंकर सोनकर, अजीज अहमद, साजिद खान, नईम उपस्थित थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.