State News
संवेदनशील क्षेत्रों के लिए हेलीकॉप्टर द्वारा मतदान दलों को किया गया रवाना 17-Apr-2024

लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए प्रथम चरण के मतदान के तहत 19 अप्रैल को होने वाले बस्तर संसदीय क्षेत्र मतदान के लिए कोण्डागांव के संवेदनशील क्षेत्रों में मतदान हेतु बुधवार को मतदान दलों को हेलीकॉप्टर रवाना किया गया। इसके लिए सुबह से मतदान दल शासकीय गुंडाधुर स्नातकोत्तर महाविद्यालय में बनाए गए मतदान सामग्री वितरण केंद्र में पहुंचे थे। जहां दोनों मतदान केंद्रों के मतदान दलों को मतदान हेतु सामग्री प्रदान करते हुए अधिकारियों द्वारा आवश्यक निर्देश देते हुए दलों को आईटीबीपी के कैंप में स्थित हेलीपैड में ले जाया गया। जहां कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत द्वारा मतदान दलों से मुलाकात कर उन्हें शांतिपूर्ण मतदान हेतु शुभकामनाएं देते हुए मतदान के दिन सतर्कता पूर्वक कार्य करने की हिदायत दी गयी और अपने स्वास्थ्य का अवश्य ध्यान रखने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर सभी मतदान दल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को रवानगी के पूर्व पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार द्वारा आवश्यक निर्देश देते हुए सभी को शुभकामनाएं दी गयी।
ज्ञात हो कि जिले के अति संवेदनशील ग्रामों के दो मतदान केंद्रों में मतदान हेतु मतदान दलों को दो दिवस पूर्व ही हेलीकॉप्टर के माध्यम से मतदान स्थलों तक पहुंचाया गया है। इस दल में  14 अधिकारियों को निर्वाचन हेतु ग्रामों तक पहुंचाया गया है। जो 19 अप्रैल को होने वाले निर्वाचनों में मतदान कराने का कार्य करेंगे।
दोनों मतदान दलों के सेक्टर अधिकारी ने मतदान के प्रति उत्साह जताते हुए बताया कि वे पूर्व में भी संवेदनशील इलाकों में मतदान करा चुके हैं यह पहला अवसर है जब उन्हें हेलीकॉप्टर द्वारा मतदान स्थल तक पहुंचाया जा रहा है जिससे वे बहुत उत्साहित हैं। मतदान दल के पीठासीन अधिकारी ने बताया कि पिछली बार भी उन्होंने संवेदनशील क्षेत्र में निर्वाचन का कार्य किया था इस बार हेलीकॉप्टर द्वारा जाना उनके लिए नया अनुभव है। जिसके लिए वे उत्साहित है। उन्होंने कहा कि वे इस लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होकर संवेदनशील क्षेत्रों के लोगों को भी उनके मताधिकार दिलाने में सहभागी हो रहे हैं जिसकी उन्हें बहुत प्रसन्नता हो रही है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.