Rajdhani
मिलन सार सरल स्वभाव के धनी अजजा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सालिक साय का जन्मदिन 21 अप्रैल को 20-Apr-2024

जिला पंचायत सदस्य जन सेवक सालिक साय का जन्मदिन 21अप्रेल को है । इस दिन कार्यकर्ता अपने चहेते नेता का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाते है।

परिवार

रायपुर : कांसाबेल के ग्राम पोंगरो में पुलिस विभाग में कार्यरत एक सिपाही जगबंधन साय और गृहिणी राजकुमारी देवी के घर 21 अप्रेल 1976 को एक जन सेवक का जन्म हुआ, जिसे लोग आज सालिक साय के नाम से जानते हैं और जिन्हें लोग प्यार से ( बबलू साय ) के नाम से भी जानते है । बचपन से ही सामाजिक कार्यक्रमों में सहभागिता और लोगों के लिए मदद करने के स्वभाव की वजह से सालिक साय की पहचान एक लोकप्रिय आदिवासी जन सेवक नेता के रूप में होती है। जगबंधन साय और राजकुमारी साय के 2 पुत्री और एक पुत्र है बचपन मे ही सालिक साय के सिर से माँ राजकुमारी का साया उठ गया, जिसकी वजह से घर परिवार की बचपन मे ही माँ की ममता से वंचित सालिक साय को माँ के प्यार को दोनो बड़ी बहनों ने पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी ।
वही सालिक साय शुरू से ही जूझारू प्रवर्ती के रहे है , सालिक साय को शिक्षा दिक्षा दिलाने में बड़ी दीदी सुशीला साय और बड़े जीजा जी पूर्व जनपद सीईओ आर एच साय, छोटी दीदी कौशल्या साय एवं छोटे जीजा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय का अहम योगदान रहा । सालिक साय अपने स्वभाव के अनुरूप पान दुकान चलाने से लेकर ड्राइवरी तक के काम करने में कभी संकोच नहीं किया । बाबूजी जगबंधन साय ने अपने बच्चों को एक आदर्श संस्कार देकर संघर्षशील बनाया एवं अपने बच्चों को अच्छे परिवार में विवाह किया।इसी संस्कार का असर है आज एक जनसेवक के रूप में सालिक साय शनै शनै आगे बढ़ रहे हैं।बड़ी दीदी सुशीला साय जनपद पंचायत सीईओ की पत्नी तो वही मझली दीदी कौशल्या साय प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पत्नी है । वर्तमान में सालिक साय अपनी पत्नी सबन्ति साय और 2 बेटी और 1 बेटा का एक परिवार है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.