National News
क्या आप जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आम खाना पसंद है. 24-Apr-2024

 

 

गर्मियों के मौसम में लोग आम बड़े ही शौक से खाते हैं. कुछ लोगों को तो आम खाने के इतना शौक होता कि सालभर इस मौसम का इंतजार करते हैं. गर्मी के दिनों में आप कई तरह के आम की वैरायटी का मजा ले सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आम खाना पसंद है. जी हां दरअसल उन्होंने ये इंटरव्यू के दौरान बताया था. साल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार को एक इंटव्यू दिया था. अक्षय कुमार ने पूछा था पीएम मोदी को आम कैसे खाना पसंद करते हैं.

इस सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि वे आम खाते हैं. उन्हें आम खाना काफी पसंद है. उन्होंने इस दौरान बताया कि गुजरात में आमरस की परंपरा है. उन्होंने कहा कि जब वे छोटे थे तो उनका परिवार उतना संपन्न नहीं था कि वे आम खरीद सकें. इसलिए वे भी खेतों में चले जाते थे. उन्होंने बताया कि किसान काफी उदार होते हैं. अगर खेत जाकर कोई खाता है तो वे उसे रोकते नहीं हैं. लेकिन अगर कोई चोरी करता है तो उसे रोका जाता है.

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान ये भी बताया कि उन्हें उतारने के बाद पकाया हुआ नहीं बल्कि नेचुरल तरीके से पकाया हुआ आम पसंद है. तब के समय में हायजिनिक की समझ नहीं थी कि इसे धोना चाहिए.

बड़े होने पर कई अन्य आम की वेराइटी समझ आने लगी. फिर आम रस खाने की आदत लगी. पीएम मोदी ने बताया कि लेकिन अब उन्हें कंट्रोल करना पड़ता है. ये सोचना पड़ता है कि इतना खाएं या न खाउं



RELATED NEWS
Leave a Comment.