National News
कांग्रेस ने अपने शासन में सदैव जनता के पैसे को लूटा लेकिन भाजपा सरकर आने के बाद जनता के हक का पैसा जनता पर खर्च हो रहा है। 24-Apr-2024

 प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी ने आज बुधवार को छत्तसीगढ़ के सरगुजा में आयोजित विशाल विजय संकल्प शंखनाद महारैली को संबोधित किया और प्रदेश की जनता से छत्तीसगढ़ की हर सीट पर भारी बहुमत से कमल खिलाने का आह्वान किया। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री  विष्णु देव साय, छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री  रामविचार नेताम,  श्यामबिहारी जायसवाल, श्रीमती लक्ष्मी राजवाड़ी और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र उम्मीदवार  चिंतामणी महाराज सहित अन्य नेतागण मंच पर उपस्थित रहे।

छत्तीसगढ़ से भ्रष्टाचारी कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने कहा कि भाजपा द्वारा उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अंबिकापुर में भी लालकिला बनाया गया था। कांग्रेस आए दिन मोदी पर हमला करने का बहाना ढूंढती रहती है। उस समय भी कांग्रेस ने कहा था कि यह लालकिला कैसे बनाया जा सकता है, अभी प्रधानमंत्री का चुनाव बाकी है और भाजपा लालकिले का दृश्य बनाकर कैसे सभा कर सकती है। जनता के आशीर्वाद से मोदी ने लालकिले पर पहुंचकर और राष्ट्र के नाम संदेश दिया। आज भी अंबिकापुर वैसे ही आशीर्वाद दे रहा है। कुछ महीने पहले छत्तीसगढ़ की जनता ने कांग्रेस के भ्रष्टाचारी पंजे का प्रदेश से सफाया कर दिया। जनता के आशीर्वाद से आदिवासी समुदाय से आने वाले श्री विष्णु देव साय आज प्रदेश का नेतृत्व कर रहे हैं। श्री विष्णु देव साय राज्य के विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं और रॉकेट की गति से सरकार चल रहे हैं। धान के  किसानों को दी गई गारंटी पूरी की गई, तेंदूपत्ता संग्रहकों को भी ज्यादा पैसा मिल रहा है और तेंदुपत्ता खरीद भी तेजी से हो रही है। राज्य में माताओं और बहनों को महतारी वंदन योजना के तहत लाभ पहुंच रहा है। छत्तीसगढ़ में जिस तरह कांग्रेस के घोटालेबाजों पर कार्रवाई की जा रही है, यह पूरा देश देख रहा है। मैं आज छत्तीसगढ़ की जनता से विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ के लिए आशीर्वाद लेने आया हूँ।

काग्रेस को विकसित भारत के विरोधी बताते हुए श्री मोदी ने कहा कि“विकसित भारत” का नाम लेने से कांग्रेस और अन्य पार्टियां बौखला जाती हैं। कांग्रेस और अन्य साथी पार्टियों को यह समझ आने लग जाता है कि यदि भारत शक्तिशाली हो गया तो कुछ ताकतों का खेल ही बिगड़ जाएगा। भारत के आत्मनिर्भर बनने से कुछ ताकतों की दुकानें बंद हो जाएगी इसलिए वो भारत में कांग्रेस और इंडी गठबंधन की कमजोर सरकार बनाना चाहते हैं। कांग्रेस ने लोगों को एक दूसरे से लड़ाकर, घोटाले और घपलेबाजी की है। कांग्रेस का इतिहास सत्ता के लालच में देश को तबाह करने का रहा है। कांग्रेस शासन में देश में आतकंवाद, नक्सलवाद, कुशासन लगातार फल फूल रहा था जिससे देश बर्बादी की दिशा में बढ़ रहा था। आज भाजपा सरकार आतंकवाद और नक्सलवाद के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है लेकिन कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का समर्थन कर रही है। कांग्रेस सुरक्षाबलों पर हमला करने वालों को शहीद की उपाधि देकर देश के वीर सैनिकों का अपमान करती है। कांग्रेस की नेता आतंकवादियों के मारे जाने पर आँसू बहाती है और ऐसी हरकतों के कारण कांग्रेस देश की जनता का विश्वास खो चुकी है। भाजपा सरकार कांग्रेस की मुस्लिम लीग की सोच को देश एक सामने रखना चाहती है। कांग्रेस के घोषणापत्र में मुस्लिम की छाप साफ नजर आती है।

दलित और आदिवासी विरोधी कांग्रेस को कठघरे में खड़ा करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्रीजी ने कहा कि संविधान बनाते समय बाबा साहब के नेतृत्व में यह तय किया गया था कि भारत में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा, आरक्षण केवल दलित और आदिवासी समुदायों से आने वाले लोगों के लिए होगा। लेकिन वोट बैंक की भूख के चलते कांग्रेस ने कभी महापुरुषों की बातों को ध्यानपूर्वक नहीं सुना, संविधान की पवित्रता की परवाह नहीं की। कांग्रेस ने वर्षों पहले आंध्र प्रदेश में धर्म के आधार पर आरक्षण देने का प्रयास किया था। कांग्रेस ने इसे पूरे देश में लागू करने की योजना भी बनाई और और अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी का आरक्षण कम कर धार्मिक आधार 15% आरक्षण देने की बात भी कही। 2009 और 2014 के अपने घोषणा पत्र में भी कांग्रेस ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने की बात कही थी। कई वर्षों पहले कांग्रेस द्वारा कर्नाटक में धर्म के आधार पर आरक्षण लागू भी किया गया था लेकिन राज्य में भाजपा सरकार बनने के बाद कांग्रेस के इस संविधान विरोधी निर्णय को समाप्त किया गया और दलित, आदिवासी और पिछड़ों को उनका अधिकार वापस लौटाया। कांग्रेस ने भारत के धर्मनिरपेक्षता की हत्या की और कांग्रेस यही मॉडल पूरे देश में लागू करना चाहती है। कांग्रेस संविधान बदलकर अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी का हक अपने वोटबैंक को देना चाहती है।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस के इरादे संविधान, सामाजिक न्याय और भारत की बिन सांप्रदायिकता के अनुरूप नहीं है। दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों के आरक्षण की रक्षा सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है। कांग्रेस की नजर सिर्फ आरक्षण पर ही नहीं, जनता की कमाई, संपत्ति और खेत खलिहान पर भी है। कांग्रेस के शहजादे देश में हर परिवार की संपत्ति और गहनों का सर्वे करने की बात कह रहे हैं। ये इसे दूसरे समुदायों में बांटना चाहते हैं। देश की जनता कांग्रेस के इन मंसूबों को सफल नहीं होने देगी। कांग्रेस के खतरनाक इरादे एक के बाद एक खुलकर सामने आ रहे हैं। शाही परिवार के शहजादे के सलाहकार ने कहा था कि देश के मध्यमवर्ग पर अधिक टैक्स लगना चाहिए और इस बार तो उससे भी एक कदम आगे बढ़कर कांग्रेस अब विरासत टैक्स लगाने की बात कह रही है। जनता की मेहनत से जुटाई गई संपत्ति अब उनके बच्चों को नहीं मिलेगी बल्कि कांग्रेस सरकार का पंजा उसे भी जनता से छीन लेगा। कांग्रेस का मंत्र है कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी और जिंदगी के बाद भी। जीवित रहने तक कांग्रेस जनता को अधिक टैक्स से मारेगी और जीवित नहीं रहने के बाद विरासत कर का बोझ लाद देगी। जिन लोगों ने पूरी कांग्रेस पैतृक संपत्ति मानकर अपने बच्चों को दे दी, वो लोग नहीं चाहते कि एक सामान्य भारतीय अपने बच्चों को अपनी संपत्ति दे।

अर्बन नक्सली सोच वाली कांग्रेस को भारतीय संस्कृति विरोधी बताते हुए यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने कहा कि भारत संस्कारों एवं संस्कृति से उपभोक्तावादी देश नहीं है बल्कि हम संचय, संवर्धन और संरक्षित करने के विश्वास रखते हैं। हमारे भारत में घर के बुजुर्ग लोग अपने गहनों को संभाल कर रखते हैं और उन गहनों को अपने पौत्र-पौत्री को देने की सोच रखते हैं। भारत की जनता कर्ज पर नहीं जीती है अपितु मेहनत कर आवश्यकता अनुसार खर्च करती है और बचत करने में विश्वास रखती है। कांग्रेस भारत के मूलभूत चिंतन पर कड़ा प्रहार करने जा रही है। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने तथाकथित फैक्टचेकर्स को कांग्रेस के इतिहास की भी जांच करने की नसीहत देते हुए कहा कि कांग्रेस का फैक्ट चेक करने पर हर चीज में इस मानसिकता की बू आएगी। जब मैंने कल इनके कहा कि अर्बन नक्सल ने कांग्रेस पर कब्जा कर लिया है तो कांग्रेस को लगा कि मोदी ने इतना बड़ा आरोप लगाया है तो अमेरिका को खुश करने के लिए भी कुछ कहना चाहिए और इसीलिए कांग्रेस ने ये बयान दिया लेकिन कांग्रेस जनता की संपत्ति और संतानों के हक को लूटना चाहती है।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासन में सदैव जनता के पैसे को लूटा लेकिन भाजपा सरकर आने के बाद जनता के हक का पैसा जनता पर खर्च हो रहा है। इस पैसे से छत्तीसगढ़ के 13 लाख परिवारों को घर, लाखों परिवारों को निशुल्क राशन और पांच लाख रुपए तक का नि:शुल्क इलाज मिला है। तीसरी बार भाजपा सरकार बनने के बाद 70 वर्ष से अधिक आयु के हर वर्ग के बुजुर्ग को आयुष्मान भारत के दायरे में लाया जाएगा। सरगुजा के लगभग 1 लाख किसानों के खाते में लगभग 200 करोड़ रुपए जमा हो चुके हैं। भाजपा सरकार ने पिछड़ी जनजातियों के लिए 24 हजार करोड़ रुपए की लागत से पहली बार प्रधानमंत्री जन मन योजना बनाई है। इस योजना के तहत पक्के घर, बिजली, पानी, शिक्षा और कौशल विकास जैसी सुविधाएं पिछड़ी जनजातियों के गांवों तक पहुंचाई जाएंगी। पिछले 10 वर्षों में छत्तीसगढ़ में रेल, सड़क, अस्पताल और हवाई अड्डे जैसे तमाम विकास कार्य किए गए हैं। भाजपा सरकार ने 10 वर्षों में जो किया है, वो सिर्फ ट्रेलर है, आगामी पांच वर्ष में भाजपा सरकार बहुत कुछ करने वाली है। 2024 के इस लोकसभा चुनाव में जनता के सेवक नरेन्द्र मोदी को जनता का आशीर्वाद चाहिए। जनता को केवल एक सांसद ही नहीं, बल्कि देश और आने वाली पीढ़ियों का उज्ज्वल भविष्य चुनना है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.