Rajdhani
मोदी के संवेदनक्षम नेतृत्व में भाजपा का छत्तीसगढ़ के हर आय वर्ग के 70 साल के 8.50 लाख से ऊपर बुजुर्गों का आयुष्मान कार्ड से नि:शुल्क इलाज का वादा 25-Apr-2024

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की केंद्र में तीसरी बार सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ के साढे आठ लाख परिवारों को संभालने की जिम्मेदारी भाजपा लेगी। यह श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा का छत्तीसगढ़ के 70 साल के 8.50 लाख से अधिक बुजुर्गों से वादा है। श्री शर्मा ने कहा कि इन 8.50 लाख परिवार के बुजुर्गों की चिंता अब प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार करते हुए उनका पूरा मुफ्त इलाज आयुष्मान कार्ड के जरिए करेगी।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री शर्मा ने गुरुवार को एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में प्रेस ब्रीफ को संबोधित करते हुए पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा ने पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के सिद्धांत पर चलते हुए आम नागरिक के इलाज में होने वाली आर्थिक समस्या के लिए आयुष्मान कार्ड प्रारंभ किया और अब इस दिशा में एक कदम आगे बढ़ते हुए सभी वर्गों के, चाहे वह निम्न आय वर्ग हो, मध्यम आय वर्ग हो या उच्च मध्यम आय वर्ग हो, 70 साल व इससे अधिक आयु के बुजुर्गों के लिए आयुष्मान कार्ड से 5 लाख रुपए तक का चिकित्सकीय व्यय वहन करने की जिम्मेदारी प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने ली है। श्री शर्मा ने कहा कि जब एक आम व्यक्ति जब बीमार पड़ता है तो एक तरफ उसकी आय के साधन रुक जाते हैं और दूसरी तरफ उसके व्यय इस कदर बढ़ जाते हैं कि व्यक्ति समय अनुसार शारीरिक रूप तो स्वस्थ हो जाता है परंतु वह जीवनभर आर्थिक रूप से बीमार पड़ जाता है और इसीलिए आयुष्मान कार्ड योजना अस्तित्व में आई, जिससे देश के करोड़ों लोगों को इसका लाभ मिला और अब इसका दायरा बढ़ाने की गारंटी प्रधानमंत्री श्री मोदी ने दी है। श्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार पिछले 10 वर्षों से आम नागरिकों की मूलभूत सुविधाओं की चिंता कर रही है। जिन्होंने सपने में सोचा नहीं था, ऐसे गरीबों के आवास का सपना पूरा करने का कार्य प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से श्री मोदी ने किया। गरीबों को न केवल आवास दिया गया, अपितु उस आवास में बिजली कनेक्शन दिया गया, उस आवास में जल जीवन मिशन के माध्यम से उनके लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई, उस आवास में रहने वालों को सम्मान से जीने के लिए शौचालय बनवाया गया।

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री शर्मा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के सलाहकार और कांग्रेस का घोषणापत्र बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले सैम पित्रोदा के विरासत-कर वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और भाजपा ने अपने घोषणापत्र में बुजुर्गों और उनके परिवार को सम्हालने की जिम्मेदारी ली है, वहीं कांग्रेस और इंडी गठबंधन उन बुजुर्गों के मरने की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि वह उनके धन, उनकी सम्पत्ति और विरासत को लूटकर गुलछर्रे उड़ा सकें। श्री शर्मा ने कहा कि पहले अपने घोषणा पत्र में सम्पत्ति का सर्वे करके उन सम्पत्तियों को सबको बाँट देने की बात कही और अब पित्रोदा ने अमेरिकी तर्ज पर विरासत पर मनमाना टैक्स लगाने की बात कहकर कांग्रेस और इंडी गठबंधन की बदनीयती को जगजाहिर कर दिया है। श्री शर्मा ने कटाक्ष किया कि कांग्रेस बबा मार के बरा खाना चाहती है उनकी यह लूट-संस्कृति के खतरनाक मंसूबों को देश की जनता कभी सफल नहीं होने देगी और इस चुनाव में कांग्रेस व इंडी गठबंधन को माकूल जवाब देगी। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल भी उपस्थित थे।



RELATED NEWS
Leave a Comment.