National News
महिलाओं के खाते में सुबह-सुबह जादू से आ जायेगा 1 लाख रूपये- कांग्रेस 30-Apr-2024

मध्य प्रदेश : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के पहले तमाम पार्टियों के दिग्गजों ने पूरी ताकत झोंक दी हैं. कांग्रेस हो चाहे बीजेपी हर दिन नए बयान हर दिन नई घोषणाएं देखने को मिलती हैं. इसी सिलसिले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्य प्रदेश के चुनावी दौरे पर पहुंचे. जहां राहुल गांधी ने आज भिंड  में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने संविधान की किताब को हाथ में लेकर बताया कि यह जनता की आत्मा है. मैं इस सरकार से पूछना चाहता हूं कि आरक्षण के खिलाफ अग्निवीर योजना निजीकरण में क्यों की.

राहुल गांधी ने भिंड में मंच से कहा कि इंडिया गठबंधन की सरकार बनने पर हम महालक्ष्मी योजना लागू करेंगे. हम गरीब परिवारों की सूची बनाएंगे. हर परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपया बैंक अकाउंट में जाएगा. महिलाएं सुबह उठेंगी, तो जादू से उनके अकाउंट में ये पैसा आ जाएगा.

राहुल गांधी ने भिंड में आरक्षण के मुद्दे को लेकर भी बीजेपी को घेरा. उन्होंने कहा कि BJP कहती है वो आरक्षण के खिलाफ नहीं है. अगर आप आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं तो.. पब्लिक सेक्टर का निजीकरण क्यों कर रहे हैं? अग्निवीर योजना क्यों लेकर आए? ठेकेदारी प्रथा को बढ़ावा क्यों दे रहे हैं? ये सारे काम आरक्षण के खिलाफ हैं.

कांग्रेस नेता ने अपने संबोधन में कहा कि BJP के नेताओं ने कहा है- अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल दिया जाएगा. लेकिन मैं आपको बता देना चाहता हूं- संविधान गरीबों की आत्मा है, इसे कोई ताकत नहीं मिटा सकती. आज देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई है. उन्होंने कहा कि एक तरफ- कांग्रेस पार्टी और INDIA गठबंधन है, जो संविधान को बचाने में लगे हैं. दूसरी तरफ- नरेंद्र मोदी और RSS है, जो संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.