State News
उपमुख्यमंत्री साव नहीं करते मजदूरों का सम्मान बोरे बासी दिवस मनाने से इंकार कांग्रेस ने जो पांच साल में किया है, बीजेपी ने 15 सालों में भी नही किया -सुशील सन्नी अग्रवाल 01-May-2024

प्रदेश के समस्त श्रमिक साथियों को विश्व श्रमिक दिवस और बोरे बासी दिवस की हार्दिक हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए  सुशील सन्नी अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मंडल ने बीजेपी की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की छत्तीसगढ़ में पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस की सरकार ने श्रमिक हित में जितने कार्य किए हैं उतना तो बीजेपी की सरकार 15 वर्षों में भी नही कर पाए थे। 
श्री अग्रवाल ने कहा की 15 सालों तक बीजेपी की सरकार में श्रमिकों के लिए मात्र 5 योजनाएं ही संचालित किया जाता था उसमे भी सिर्फ वही योजनाएं शामिल थे जिसमें कमीशनखोरी हो सके। 
श्रमिको को घटिया और निम्न गुणवत्ता वाले टिफिन डब्बा, सायकल, और चप्पल बांटा गया था जो उनके उपयोग के लायक भी नहीं रहता था। 
किंतु कांग्रेस की सरकार बनते ही पूरे पांच वर्ष श्रमिकों के लिए 30 हितकारी योजनाएं संचालित किया गया जिसमे जन्म से लेकर मृत्यु तक की योजनाएं शामिल था तथा श्रमिक माताओं, बहनों, युवाओं, सियान सभी के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित किया जाता था।
प्रत्येक वर्ष श्रमिक भाइयों के सम्मान में मजदूर दिवस मनाया जाता था, जिसमे श्रमिक हितैषी पूर्व मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी स्वयं मजदूर भाइयों के साथ बैठकर बोरे बासी खाते थे, जो छत्तीसगढ़ की संस्कृति और परंपरा हैं। 
आज प्रदेश के उपमुख्यमंत्री  अरूण साव  को मजदूर दिवस एवं बोरे बासी दिवस मनाने से सख्त परहेज हैं। ये हमारे श्रमिक भाइयों और छत्तीसगढ़ के निवासियों का अपमान हैं। 
श्री अग्रवाल ने कहा की 15 साल में जो कार्य नही कर पाए उसे कांग्रेस ने 5 सालों में ही कर दिखाया था। आगे भी हम श्रमिक हित एवं छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बचाने के लिए दमनकारी सरकार से लड़ते रहेंगे। 
जय हिंद, जय छत्तीसगढ़

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.