Rajdhani
Lok Sabha Chunav 2024: रायपुर के इस क्षेत्र में बिना वोटिंग के ही वापस घर लौट रहे मतदाता...जानें क्या है वजह 07-May-2024

रायपुर: देश में तीसरे चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीट पर मतदान किए जा रहे हैं। कुल 93 सीट पर 1300 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें 120 महिलाएं शामिल हैं। बात करें छत्तीसगढ़ के रायपुर लोक सभा सीट की तो यहां कई मतदान केंद्रों में अब तक मतदान शुरू नहीं हुआ है।

Raipur Lok Sabha Chunav 2024 जानकारी के अनुसार, राजधानी रायपुर के फाफाडीह के शाहिद हेमू कालाणी वार्ड अब तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि यहां बूथ क्रमांक 49 में एक घंटे से Evm मशीन खराब है। दो ईवीएम मशीन बदलने के बाद भी अब तक मतदान की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। जिसके चलते मतदाओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो चुकी है। जिसके बाद अब मतदाता नाराज होकर वापस घर लौट रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला नवा रायपुर में देखने को मिला है। यहां 2 गांवों में मतदान अभी तक शुरू नहीं हुआ है। जिसके चलते मतदाओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। जानकारी के अनुसार, नवागांव खपरी और राखी में अब तक मतदान की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि यहां सैकड़ों मतदाता सुबह 6 बजे से ही मतदान करने के लिए पहुंचे हुए हैं। लेकिन ईवीएम मशीन में खराबी के चलते अभी तक मतदान शुरू नहीं हो पाया है।

वहीं चंपारण के बूथ क्रमांक 85 में अभी तक मतदान प्रारंभ नही हुवा है। मतदान केंद्र के बाहर भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखने को मिली है। बताया जा रहा है कि यहां भी ईवीएम मशीन की खराबी के चलते अब तक वोटिंग की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। जिसके चलते मतदाता परेशान हो रहे हैं।



RELATED NEWS
Leave a Comment.