Rajdhani
CG WEATHER UPDATE : छग में बदला मौसम का मिजाज...आज हल्की बारिश के साथ अंधड़ की संभावना 09-May-2024

रायपुर:- छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के बीच बारिश की संभावना बनी हुई है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही बारिश की संभावना बनी हुई है।

राजधानी रायपुर समेत प्रदेशभर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। साथ ही बारिश की संभावना भी बनी हुई है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि समुद्र तल से नमी हवाओं का आगमन होने से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। आगामी दो दिनों तक प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात और अंधड़ चलने की संभावना है। इससे प्रदेश में दो से तीन डिग्री तक अधिकतम तापमान में गिरावट होने की भी संभावना है।
डोंगरगड़ का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज
प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान डोंगरगढ़ का रहा, एआरजी डोंगरगड़ का अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का कहना है कि 10 मई के बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा और तापमान बढ़ने के साथ ही गर्मी भी बढ़ेगी। बुधवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहे, साथ ही ठंडी हवाएं भी चली. दोपहर में तेज धूप के साथ ही ठंडी हवाओं का प्रभाव रहा. रायपुर का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री दर्ज किया गया है. अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही सामान्य से 5 डिग्री कम रहे


RELATED NEWS
Leave a Comment.