National News
कर्नाटक उपचुनाव : चल गया BJP का जादू...15 में से 12 सीटों पर जीती...पीएम मोदी ने CM येदियुरप्पा दी बधाई 09-Dec-2019

बेंगलुरु: कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना आज जारी  है. शुरुआती रुझानों में भाजपा को बहुमत मिलता दिख रहा है. इस उपचुनाव के नतीजों से ही साफ होगा कि राज्य में येदियुरप्पा की सरकार रहेगी या जाएगी. कर्नाटक में 6 दिसंबर को 15 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुआ था. जानिए कर्नाटक विधानसभा उपचुनाव के नतीजों से जुड़ा हर अपडेट..

- कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया. 15 से 12 सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही विधानसभा में बीजेपी बहुमत के आंकड़े को पार कर गई है. 222 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 117 विधायक हैं. कांग्रेस के पास 68 और जेडीएस 34 सीट हैं.

- मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि जीतने वाले 12 प्रत्याशियों में से 11 को कैबिनेट मंत्री बनाया जाएगा. मैंने रानीबेन्नूर से जीते बीजेपी प्रत्याशी से वादा नहीं किया था. 11 मंत्री बनाने में कोई समस्या नहीं है. मैं अगले 3-4 दिनों में दिल्ली जाऊंगा और अंतिम रूप दूंगा.

- झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को फोन कर उन्हें बधाई दी. अमित शाह और जेपी नड्डा ने भी उन्हें बधाई दी और पार्टी कार्यकर्ताओं व मतदाताओं का धन्यवाद किया.

11: 50 AM कर्नाटक की विजयनगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी आनंद सिंह ने जीत दर्ज की है. अब तक 15 में से 4 सीटों पर बीजेपी जीत चुकी है, जबकि 8 सीटों पर आगे चल रही है.

11: 42 AM  कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी की कामयाबी के बाद बीजेपी के खेमे में जश्न का माहौल है. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के साथ जश्न मनाया. दोनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई. बीजेपी दफ्तर के बाहर कार्यकर्ता भी जश्न मना रहे हैं.

11: 40 AM  हिरेकेरूर सीट से बीजेपी प्रत्याशी बीसी पाटिल ने जीत दर्ज की है.

11:30 AM कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी का खाता खुल गया है. कगवाड़ विधानसभा सीट से बीजेपी के श्रीमंत बालासाहेब पाटिल और चिकबलापुरा सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. के. सुधाकर ने जीत दर्ज की.

11:30 AM कर्नाटक चुनाव के रुझानों को देखते हुए कर्नाटक कांग्रेस ने हार मान ली है. हार स्वीकारते हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें 15 सीटों पर वोटरों के जनादेश से सहमत होना पड़ेगा. लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है. हमने हार मान ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें हतोत्साहित होने की जरूरत है. 

10:30 AM  चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा 12 सीटों पर आगे, कांग्रेस 2 सीटों पर आगे, निर्दलीय एक सीट पर आगे. बता दें कि 15 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.