State News
पिछली सरकार के फैसलों को पलटने दिया ज्ञापन - बूढ़ातालाब का निजीकरण हो समाप्त - कन्हैया अग्रवाल 08-Jan-2019

राजधानी ही नहीं प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहर बूढ़ातालाब और बुढ़ागार्डन को पिछली सरकार द्वारा निजी हाथों में देने के लिए किए गए षड्यंत्र को रोकने और उसकी लीज को तत्काल प्रभाव से समाप्त करने की मांग को लेकर आज रायपुर दक्षिण विधानसभा के प्रत्याशी कन्हैया अग्रवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने पर्यटन मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू को ज्ञापन सौंपकर धरोहर को बचाने की मांग की है ।
     कन्हैया अग्रवाल ने कहा कि रायपुर शहर के इस गौरव को पूर्ववर्ती सरकार ने मुंबई की एक निजी कंपनी को 30 वर्ष के लिए बहुत ही मामूली दरों पर लीज में दे दिया है ,जिसके कारण कंपनी ने तालाब और गार्डन के साथ ही दानी कन्या शाला डिग्री गर्ल्स कॉलेज मार्ग पर चौपाटी बनाने का कार्य भी प्रारंभ किया है । 
   उल्लेखनीय है कि दानी गर्ल्स स्कूल मार्ग में चौपाटी बनाए जाने कई प्रयास असफल हो चुके हैं -  क्षेत्र की जनता लड़कियों के आवागमन के मार्ग में चौपाटी कदापि नहीं चाहती है - इसलिए हर बार चौपाटी के निर्णय को वापस लिया गया है। प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री से निवेदन किया कि बूढ़ा तालाब और गार्डन को बचाने के लिए उसके सौंदर्यीकरण और उन्नयन का कार्य स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से या अन्य किसी मद से किया जावे ताकि तालाब और गार्डन निजी हाथों में जाने से बच सकें साथ ही वाटर स्पोर्ट्स जैसी सुविधाएं भी विकसित करने की मांग मंत्री से की गई ,, मंत्री ताम्रध्वज साहू   ने आश्वस्त किया कि अधिकारियों को बुलाकर इस संबंध में जानकारी लेंगे एवं इस धरोहर को बचाने के लिए आवश्यक प्रयास किए जाएंगे । प्रतिनिधिमंडल में नागेंद्र वोरा, कोमल विश्वकर्मा, कल्याण साहू,धवल तिवारी शामिल थे ।

CG 24 News - Singhotra  Lavinderpal 



RELATED NEWS
Leave a Comment.