Sports News
ENG vs WI: टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ 4000 रन और 150 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बने बेन स्टोक्स 11-Jul-2020

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने इतिहास रच दिया है. पहली पारी में 49 रन देकर चार विकेट लेने वाले स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट पूरे कर लिए. इस तरह स्टोक्स के नाम अब टेस्ट में 4,000 से ज्यादा रन और 150 से ज्यादा विकेट हो गए हैं. इसके साथ ही वह टेस्ट क्रिकेट में ऐसा करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के छठे ऑलराउंडर बन गए. स्टोक्स ने 64वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की.

बता दें कि स्टोक्स से पहले वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, साउथ अफ्रीका के जैक कैलिस, इंग्लैंड के इयान बॉथम, भारत के कपिल देव और न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी ये कारनाम कर चुके हैं.

सबसे तेज़ 4,000 रन और 150 विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बने स्टोक्स

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज़ 4,000 रन और 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स के नाम है. सोबर्स ने यह कारनामा 63वें टेस्ट में किया था. वहीं स्टोक्स ने इस रिकॉर्ड को 64वें टेस्ट में अपने नाम किया. स्टोक्स के नाम अब तक 64* टेस्ट में 151 विकेट और 4,099 रन हैं.

मैच में हुई एक और अनोखी घटना

स्टोक्स की इस शानदार उपलब्धि के अलावा पहले टेस्ट में एक और शानदार घटना देखने को मिली. दरअसल, इस टेस्ट की पहली पारी में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को अपना शिकार बनाया था. वहीं तीसरे दिन होल्डर ने भी 43 रनों के निजी स्कोर पर स्टोक्स को पवेलियन भेज दिया. इस तरह दोनों कप्तानों ने एक-दूसरे का विकेट लिया.



RELATED NEWS
Leave a Comment.