Top Story
एकात्म परिसर में भाजपा ने स्वर्गीय विधायक भीमा मंडावी के लिए रखी शोक सभा, नम आंखों से भाजपा नेताओं ने अर्पित किए श्रद्धा सुमन 10-Apr-2019

रायपुर. राजधानी रायपुर के एकात्म परिसर में बीजेपी ने नक्सली हमले में जान गवांने वाले दंतेवाड़ा विधायक भीमा मंडावी के लिए शोकसभा रखी जिसमें पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए. इस दौरान राम विचार नेताम ने विधायक मंडावी को याद करते हुए कहा कि भीमाजी आज यहां तक पहुंचे थे मुझे तो व्यक्तिगत तौर पर जानते हैं कि हम लोगों ने बस्तर में जब कभी भी दौरा किया 2003 के पहले भी तो उस समय हमारी सरकार बनने के पहले जो चेहरे जो गिने-चुने होते थे उसमें से वह चेहरा भी दिखाई देता तो हम लोग के लिए पार्टी के लिए एक बहुत बड़ी होती है आज यही कार्यक्रम सुख दुख में कोई भी कार्यक्रम वापसी में बात करते हो फिर सरगुजा हो यहां तक कि भारतीय मजदूर संघ उसके लिए हम लोगों ने एक लाल खोया है एक क्षेत्र का बहुत बड़ा चेहरा पर बन रहा था ऐसे चेहरा हम सब के बीच अब नहीं हैं हम सब आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यहां उपस्थित हुए हैं, मैं अपनी संवेदना उनके प्रति उनके परिवार के प्रति व्यक्त करता हूं. उस परिवार में बहुत सारी कठिनाइयों को मैंने अपनी आंखों के सामने से गुजरते हुए देखा है. 

वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि जब वो पराजित करके चेक करके पहली बार विधानसभा में आए और विधानसभा में आने के बाद में दूसरी बार जब विधानसभा में जीत कर के आए तो उनके पत्नी ज्योति शर्मा जी को हरा कर के आए मेरा कहने का आशय यह है कि आप उनके व्यक्तित्व को समझ सकते हैं उनकी लोकप्रियता को समझ सकते हैं कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, क्षेत्र के लिए उन्होंने जो सेवा की है उनका जो विराट व्यक्तित्व और उनकी लोकप्रियता निश्चित रूप से कल की घटना ने, ना केवल छत्तीसगढ़ बल्कि पूरे देश को झकझोर कर के रख दिया है कल किरंदुल में उनके अंतिम बैठक में और अंतिम बैठक के बाद भी एक घटना लौटते के समय में श्याम गिरी जहां गांव है वहां पर विस्फोट के द्वारा जो उड़ाया गया उसके साथ में 5 लोग और काल को लिखे आज हम जब उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो निश्चित रूप से उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी लोकतंत्र को खंडित करने के लिए नक्सलियों ने जो घटना घटित की है. लोकतंत्र की विजय होगी और लोकतंत्र के विजय के लिए भीमा मंडावी जी ने अपने जीवन की कुर्बानी दी है. उनकी कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी. मैं इस माध्यम से पूरे क्षेत्र के वासियों से अपील करना चाहता हूं निवेदन करना चाहता हूं लोकतंत्र के बहाली के लिए और मजबूती के लिए अपने से लोकतंत्र के लिए कुर्बानी दी है तो सच्ची श्रद्धांजलि होगी जब कल मतदान हो तो प्रत्येक मतदाता पोलिंग बूथ पर जाएं और पोलिंग बूथ पर जाकर के बटन दबाकर के इस लोकतंत्र को मजबूत करने में अपना योगदान दें. यह भीमा मंडावी जी को श्रद्धांजलि हमारी हम सब उनको नमन करते हैं उस परिवार में भी गए थे उनके बच्चे से मिले परिवारजनों से मिले इस दुख की घड़ी में उनको सहन करने की भगवान शक्ति प्रदान करें और भगवान भीमा मंडावी जी की आत्मा को अपने चरणों में स्थान दे. मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भारतीय जनता पार्टी विधायक दल की ओर से के जिसमें वह हमारे विधायक दल के उपनेता के रूप में विधानसभा में उनको दायित्व दिया गया था अपने दायित्वों का निर्वहन किया. एक गांव के डंडे से निकल कर के राजधानी पहुंचकर के विधानसभा में एक विधायक भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता के रूप में भी काम करने का अवसर प्राप्त हुआ और प्रबलता के साथ में अभी जो हुआ उसमें उन्होंने करके दिखाया है. मैं भारतीय जनता पार्टी की ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूं और भगवान से प्रार्थना करूंगा जो अपने प्राणों की आहुति दी है वह बेकार न जाए. आने वाले समय में यह पद से मुक्त हो यही कामना करता हूं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.