Top Story
अपने बच्चों के साथ हवाई यात्रा करने का प्लान है तो ये आपके लिए अच्छी खबर है। 24-Apr-2024

देश में एयर सफर को आसान बनाने के लिए विमानन रेगुलेटरी डीजीसीए हर संभव कोशिश में लगा हुआ है. अब नियामक ने नया आदेश जारी करते हुए एयरलाइनों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उड़ान के दौरान 12 वर्ष तक के बच्चों को उनके माता-पिता या अभिभावकों में से कम से कम एक के साथ सीट आवंटित की जाए.

देश में हवाई यात्रा को आसान बनाने के लिए विमानन रेगुलेटरी डीजीसीए हर संभव कोशिश में लगा हुआ है. अब नियामक ने नया आदेश जारी करते हुए एयरलाइनों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उड़ान के दौरान 12 वर्ष तक के बच्चों को उनके माता-पिता या अभिभावकों में से कम से कम एक के साथ सीट आवंटित की जाए. यानी अब 12 साल तक के बच्चे के लिए अलग से सीट खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

 

सेम पीएनआर पर मिलेगी फ्री सीट

बीते दिनों ऐसे कई मामले सामने आए थे, जहां 12 वर्ष से कम आयु के बच्चों को उड़ान के दौरान उनके माता-पिता या अभिभावकों के साथ सीट आवंटित नहीं की गई थी. नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि एयरलाइंस को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि 12 वर्ष तक के बच्चों को एक ही पीएनआर पर यात्रा कर रहे उनके माता-पिता/ अभिभावकों में कम से कम एक के साथ सीट आवंटित की जाए और इसका रिकॉर्ड रखा जाए. नियामक ने स्पष्ट कहा है कि इसके लिए कंपनियां कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लेंगी. यही पूरी तरह से फ्री सर्विस होगी



RELATED NEWS
Leave a Comment.