State News
नवीन जिन्दल द्वारा रायगढ़ में बनवाया 90 बिस्तरों वाला विशेष कोविड केयर सेंटर` 11-Sep-2020

शालू जिन्दल के नेतृत्व वाली जेएसपीएल फाउंडेशन द्वारा निगरानी एवं संक्रमितों की देखभाल रायगढ़ में 

नवीन जिन्दल द्वारा 90 बिस्तरों वाला विशेष कोविड केयर सेंटर

शालू जिन्दल के नेतृत्व वाली जेएसपीएल फाउंडेशन द्वारा निगरानी एवं संक्रमितों की देखभाल रायगढ़ में 

नवीन जिन्दल द्वारा 90 बिस्तरों वाला विशेष कोविड केयर सेंटर

जिन्दल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल और जेएसपीएल फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्रीमती शालू जिन्दल के मार्गदर्शन में प्रदेश की औद्योगिक राजधानी रायगढ़ में कोविड19 महामारी से बचाव के लिए एक बड़ा कदम उठाया गया है। कंपनी ने केराझर स्थित मॉडल टाउन में कोविड केयर सेंटर स्थापित किया है, जिसमें 90 संक्रमित व्यक्तियों के इलाज और उनकी देखभाल का बंदोबस्त किया गया है। इसका ऑनलाइन उद्घाटन जिला कलेक्टर भीम सिंह, पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह और जेएसपीएल के छत्तीसगढ़ सीओओ दिनेश कुमार सरावगी ने किया। पूरे मंडल को समर्पित इस पेड कोविड सेंटर की देखरेख जेएसपीएल फाउंडेशन के तत्वावधान में संचालित फोर्टिस-ओपी जिन्दल अस्पताल के चिकित्सकों की टीम करेगी।

यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार इस अवसर पर जिला कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए रायगढ़ क्षेत्र में विशेष कोविड केयर सेंटर की आवश्यकता महसूस की जा रही थी। फोर्टिस-ओपी जिन्दल अस्पताल ने कोविड केयर सेंटर की स्थापना के साथ यह सराहनीय पहल की है। इस सेंटर में सफाई का इंतजाम है और हमें विश्वास है कि संक्रमित व्यक्तियों को यहां इलाज और भोजन की बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जेएसपीएल समूह शुरू से ही कोविड19 महामारी की रोकथाम में जिला प्रशासन का बढ़-चढ़कर सहयोग कर रहा है। पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह ने कहा कि बहुत ही कम समय में पर्याप्त सुविधाओं से युक्त इस कोविड केयर सेंटर के निर्माण के लिए जेएसपीएल बधाई का पात्र है। कुछ समय पहले फोर्टिस-ओपी जिन्दल अस्पताल में कोविड जांच के लिए स्थापित ट्रू-नेट प्रयोगशाला का लाभ क्षेत्रवासियों को मिल रहा है। चूंकि अस्पताल में सिर्फ 10 मरीजों के लिए ही इंतजाम था इसलिए 90 बेड वाले कोविड केयर सेंटर से क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिलेगी।

 

जेएसपीएल के छत्तीसगढ़ सीओओ श्री दिनेश कुमार सरावगी ने कहा कि चेयरमैन श्री नवीन जिन्दल स्वास्थ्य सेवा को सर्वोच्च सेवा मानते हैं इसलिए फोर्टिस-ओपी जिन्दल अस्पताल के माध्यम से कंपनी शुरू से ही इस बीमारी की रोकथाम में प्रशासन का सहयोग करने के लिए तत्पर है और हर जरूरत में साथ खड़ी है। फोर्टिस-ओपी जिन्दल अस्पताल के सीओओ डॉ. मेजर राजेश्वर भाटी ने सभी अतिथियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि तीन मंजिला इस कोविड केयर सेंटर में “एसिम्प्टोमैटिक” या “माइल्ड सिम्प्टोमैटिक” (बिना लक्षण या हलके लक्षण वाले) संक्रमित व्यक्तियों का इलाज किया जाएगा। सेंटर में मेल और फीमेल वार्ड होंगे और सीसी टीवी का भी इंतजाम किया गया है। इस सेंटर के प्रभारी डॉ. अनिल कुमार गुप्ता बनाए गए हैं।

 

 

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.