State News
मुख्य बाजारों की तरफ एकदम से ना जाए - पुलिस अधीक्षक का नागरिकों से आग्रह 28-Sep-2020
महत्वपूर्ण सूचना-
पुलिस अधीक्षक अजय यादव का नागरिकों से आग्रह -
सभी लोग सावधानीपूर्वक खरीददारी करें।
 
 
 
अनलॉक: 7 दिनों बाद राजधानी होगी अनलॉक - अनेक आवश्यक वस्तुओं की आवश्यकता है नागरिकों को।
7 दिनों के लाॅक डाउन से घर -घर में इंतजार है लॉकडाउन हटने का, राजधानी के अनलॉक होने का। ऐसे में 29 सितंबर को अनलॉक होने के बाद सभी तरह की दुकानें खुलेगी, सब्जी, किराना, दूध, ब्रेड, बेकरी, कपड़े की दुकान, कॉस्मेटिक, बच्चों के आवश्यक सामान, साबुन, तेल, अनाज और इस तरह की आवश्यक वस्तुओं की खरीददारी के लिए हर घर के लोग घरों से बाहर निकलकर जल्द से जल्द हर चीज खरीदना चाहेंगे, क्योंकि सभी के घरों में लगभग लगभग आवश्यक चीजों की बहुत जरूरत होगी।
परंतु हम आपको बताना चाहते हैं कि अगर सभी लोग एक साथ मुख्य बाजार की तरफ निकल पड़ेंगे तो अफरा तफरी का माहौल हो जाएगा, भीड़ भाड़ में एक दूसरे से टच होने, धक्का-मुक्की के बीच करोना बीमारी को, वायरस को फैलने का अवसर मिलेगा, आप घर की आवश्यक वस्तुओं के साथ-साथ घर में अनजाने में करोना भी ला सकते हैं।
जिले के पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने नागरिकों से आग्रह किया है कि सभी लोग सावधानीपूर्वक खरीददारी करें।
 
सीजी 24 न्यूज चैनल की आम जनता से अपील है कि अनलॉक के पहले दिन अर्थात 29 सितंबर को मुख्य बाजारों की तरफ एकदम से ना जाए,अपने आसपास की दुकानों से खरीदारी करे,ठेले वालों से सब्जी लें। जिससे बाजारों में भीड़ का माहौल ना रह, हो सके तो एक-दो दिन जो अति आवश्यक ना हो ऐसी वस्तुओं की खरीददारी को टालें।
 
यहां यह बताना भी अति आवश्यक होगा कि लॉकडाउन लगने से पहले लोगों ने जमकर खरीदारी की थी, जिसके कारण अधिकांश दुकानों में प्रतिदिन उपयोग में आने वाली वस्तुओं का स्टॉक समाप्त हो चुका होगा! या नाम मात्र को होगा। ऐसे में लॉकडाउन खुलने के बाद इन सभी दुकानदारों को स्टाक भरने के लिए समय की जरूरत होगी, ताकि दुकानदार अपनी-अपनी दुकानों में आवश्यक वस्तुओं का स्टॉक कर सके। ऐसे में अगर हर कोई पहले ही दिन खरीदारी करने मुख्य बाजारों की तरफ निकल पड़ेगा तो जिन दुकानों में आप से संबंधित वस्तुएं होंगी वह महंगी मिलेंगी और कालाबाजारी को बढ़ावा मिलेगा।
इसलिए बेहतर होगा कि हर व्यक्ति अपने घर के आस-पास की दुकानों से अपने अति आवश्यक सामान कम मात्रा में खरीदें और सब्जियां भी ठेले वालों से 1 दिन की ही खरीदे, ताकि आप दूसरे तीसरे दिन ताजी सब्जियां वाजिब कीमत पर प्राप्त कर सकें।


RELATED NEWS
Leave a Comment.