State News
धमतरी : जिले में एक लाख 17 हजार से अधिक लोगों को लग चुका कोविड 19 का टीका : टीकाकरण के बाद लोगों ने दी अपनी राय 06-Apr-2021

कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सहित जिले में भी गत 16 जनवरी से टीकाकरण की शुरूआत की गई, वहीं एक मार्च से 60 साल से अधिक एवं 45 से 59 साल तक के को मॉर्बिड लोगों को टीका लगना शुरू हुआ। इसके साथ ही पिछले एक अप्रैल से 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड का टीका लगाया जा रहा है। गौरतलब है कि पांच अप्रैल तक एक लाख 17 हजार 76 लोगों को कोविड का टीका लग चुका है। इसमें पहला डोज एक लाख सात हजार 852 को तथा दोनों डोज नौ हजार 224 लोगों को लगाया गया है।
जिला अस्पताल स्थित कोविड टीकाकरण केन्द्र पहुंचे रामबाग धमतरी निवासी 50 वर्षीय श्री संतोष कुमार ने कहा कि टीका लगाने के बाद उन्हें किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। वे पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि यह टीकाकरण कोरोना से बचाव के लिए जरूरी है। अतः सभी अनिवार्य रूप से कोविड टीका जरूर लगाएं। इसी केन्द्र में धमतरी शहर से अपने पति 57 वर्षीय श्री मोहन वाधवानी के साथ टीका लगवाने पहुंची 54 वर्षीय श्रीमती सुनीता वाधवानी ने कहा कि टीकाकरण के संबंध में फैली भ्रांतियों पर ध्यान नहीं देते हुए टीकाकरण जरूर कराएं। सिंचाई विभाग में कार्यरत 50 वर्षीय श्री आर.एम.वाडे ने कहा कि उन्होंने कोविड 19 का टीका लगवाया है और उन्हें किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने यह भी बताया कि उनके माता-पिता जो कि करीब 80 वर्ष आयु वर्ग के हैं, उन्होंने भी एक सप्ताह पहले टीकाकरण कराया, वे अभी स्वस्थ हैं। उन्हें भी किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है। उन्होंने सभी से अपील किया है कि कोविड 19 के संक्रमण से बचने के लिए अपनी बारी आने पर टीकाकरण जरूर कराएं।



RELATED NEWS
Leave a Comment.