State News
सूरजपुर : कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने जुटा एक्टिव सर्विलेंस की टीम : डोर टू डोर सर्वे कर कोरोना लक्षण युक्त मरीजों को कर रहे जागरुक 10-May-2021

 कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने कलेक्टर  रणबीर शर्मा के निर्देशन एवं जिला पंचायत सीईओ  राहुल देव व मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. आर एस सिंह के मार्गदर्शन में जिले के समस्त विकासखंड के ग्रामीण एवं नगरी क्षेत्रों से कोरोना के चेन तोड़ने मितानिन, स्वास्थ्य कर्मचारियों के माध्यम से डोर टू डोर सर्दी, खांसी, बुखार के लक्षण युक्त मरीजों का सर्वे कर परिवार के सदस्यों की संख्या, संभावित मरीज एवं पुराने बीमारी की जानकारी संकलित कर सर्वे कर जागरुक किया जा रहा है।    

 

    डोर टू डोर सर्विस के दौरान परिवार जनों के सदस्यों को कोविड टेस्ट कराने कहा गया है एवं किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर बताने कहा गया है। एक्टिव सर्विलेंस टीम के द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि अपने आसपास के अनावश्यक बाहर घूमने वाले व्यक्तियों की भी जानकारी देने तथा किसी भी प्रकार की जानकारी न छुपाने के लिए समझाया जा रहा है ताकि समय रहते कोरोना टेस्ट कराया जा सके। एक्टिव सर्विलेंस टीम के द्वारा कोरोना गाईडलाइन मास्क पहनना, सेनीटाइज या साबुन से हाथ धोना एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन तथा कोविड टीकाकरण करने भी प्रेरित किया जा रहा है।

        जिले में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ोतरी को देखते हुए पुलिस अधीक्षक, जिला पंचायत सीईओ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा विडियों कांफ्रेसिंग के दौरान एक्टिव सर्विलेंस के कार्य को प्राथमिकता से करने पर जोर दिया गया है जिससे जो व्यक्ति कोरोना लक्षण युक्त है और वह अपने लक्षण को छुपा रहा है उन्हें चिन्हित कर कोरोना फैलाव को रोका जा सकता है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा गठित जिले के सभी विकासखंड ओड़गी, प्रतापपुर, भैयाथान, रामानुजनगर, प्रेमनगर, सूरजपुर के ग्रामीण एवं नगरी क्षेत्र में एक्टिव सर्विलेंस टीम के द्वारा कोविड-19 लक्षण युक्त मरीजों का डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है।

More Photo
More Video
RELATED NEWS
Leave a Comment.