Sports News
IPL 2023 : अब आईपीएल फॉर्मेट में हुआ ये बदलाव, BCCI अध्यक्ष ने दी जानकारी 22-Sep-2022

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग देखने वाले क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने आईपीएल 2023 शुरू होने से पहले एक बड़ा बदलाव किया है।

दरअसल विश्व प्रसिद्ध टी 20 लीग आईपीएल अगले साल से बदल जाएगा। यानी 2023 से आईपीएल अपने पुराने फॉर्मेट में नजर आएगा। जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलेगी। इस संबंध में राज्य इकाइयों को अवगत करा दिया गया है।

बता दें कि पिछले दो-तीन सालों से कोरोना महामारी के चलते आईपीएल के मैच कुछ चुनिंदा स्टेडियम में खेले जाते थे। इसके साथ ही दर्शकों के मैदान में आने पर भी पाबंदी लगा दी गई थी। लेकिन इस बार दर्शकों की मौजदूगी देखने को मिलेगी।

वहीं इस बार कोरोना महामारी नियंत्रण में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान में पुराने फॉर्मेट में खेली जाएगी। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने राज्य इकाइयों को इस बारे में संदेश भी भेज दिया है। इसमें कहा गया है कि आईपीएल को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट (होम-अवे) में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थान पर खेलेंगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.