State News
अवैध कब्जा पर रोक लगाने राजस्व अधिकारियों को दिए निर्देश 07-Nov-2022

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित जनचौपाल में रायपुर जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुना तथा उस पर तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। आज जनचौपाल में 25 लोगों ने कलेक्टोरेट पहुंचकर अपनी समस्याएं बताई।

जनचौपाल में हाण्डीपारा निवासी छोटुलाल निषाद ने क्षतिपूर्ति राशि की मांग हेतु, ग्राम बड़े उरला निवासी भागवत राम ने अपने खसरों का रकबा अलग-अलग दर्ज करने, शांति फाऊंडेशन समाज सेवी संस्था ने जिले के सड़कों पर घूम रहे मनोरोगियों का समुचित इलाज करने और पुनर्वास केन्द्र स्थापित करने, ग्राम बकतरा के लाकेश कुमार साहू ने पढ़ाई के लिए अर्थिक सहायता प्रदान करने, पोड़ निवासी आनंद कुमार ने खसरा प्रदान करने, रायपुर की राखी देवांगन ने रायपुर विकास प्राधिकरण में जमा राशि वापस दिलाने, जन भागीदाररी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष श्री के.के. चंद्राकर ने बद्री प्रसाद लोधी स्नातकोत्तर शासकीय महाविद्यालय के पुराने भवन को ढहाने की अनुमति देेने, पलौद के श्री लक्ष्मण बघेल ने भू-स्वामी पट्टा प्रदान करने, ग्राम बाराडेरा के परदेशी जांगड़े ने आवास हेतु जमीन प्रदान करने और ग्राम पारागांव के बिसम्बर देवागंन ने भूमि सुधार संबंधित आवेदन पर कार्रवाई नही होने की शिकायत की, जिस पर कलेक्टर ने गोबरा-नवापारा के एस.डी.एम. को दूरभाष पर, उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

आज की जनचौपाल में मिले आवेदनों में से शासकीय और निजी जमीनों के अवैध कब्जा और राजस्व रिकॉर्ड में सुधार के लिए प्रस्तुत आवेदनों पर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को त्वरित निराकरण के लिए कहा। डॉ राजेन्द्र प्रसाद वार्ड क्रमांक 46 के श्री गोविंद मिश्रा ने अमलीडीह तालाब पर कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया, इसी प्रकार अकोली (मांढर) निवासी श्री सुरेश दीवान ने औद्योगिक केन्द्र विकास निगम सिलतरा द्वारा अधिग्रहित खाली जमीन का अधिग्रहण रद्द करने आवेदन प्रस्तुत किया। खरोरा के श्री योगेश चन्द्राकर के निजी जमीन पर अवैध कब्जे को हटाने संबंधी शिकायत की। कलेक्टर ने इन आवेदनों पर संबंधित राजस्व अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
 



RELATED NEWS
Leave a Comment.