State News
CG NEWS : बेटी के पैदा होने से नाराज थी दादी, कुँए में फेंककर ले ली नवजात की जान, ऐसे हुआ खुलासा 06-Apr-2023

सूरजपुर। CG NEWS : इस 21वीं सदी में लड़कियां लड़कों से कंधे से कंधा मिलाकर हर काम कर रही हैं. इसके बावजूद समाज में कुछ ऐसे लोग भी मौजूद हैं जो बेटियों को बोझ समझते हैं. ऐसा ही एक मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर (Surajpur) जिले से सामने आया है. यहां बेटी पैदा होने पर कलयुगी दादी ने 15 दिन की नवजात को कुएं में फेंककर उसकी जान ले ली. मामला करंजी चौकी इलाके का है।

दरअसल, 1 अप्रैल को करंजी गांव के निवासी पंकज विश्वास ने यहां चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई. रिपोर्ट में बताया कि कि वह सुबह काम करने राईस मिल गया था. घर में पत्नी, बहु और नातिन थी. नातिन की उम्र 15 दिन थी. दूसरे घर में मां, भाई और बहु थे. शाम को मोबाइल के माध्यम से जानकारी मिली कि नातिन को कोई अज्ञात व्यक्ति उठाकर ले गया. सूचना पर वो घर पहुंचा जहां भीड़ लगी हुई थी.

कुएं में मिली नवजात की लाश

इधर मामले की सूचना मिलते ही एसपी रामकृष्ण साहू ने चौकी करंजी पुलिस समेत अन्य अधिकारियों को मौके पर भेजा. साथ ही नवजात बच्ची की खोजबीन के निर्देश दिए. इतना ही नहीं बच्ची के अपहरण की आशंका जाहिर करते हुए पूरे जिले की पुलिस को एलर्ट कर घेराबंदी करने के निर्देश दिए. वहीं घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शिशु की खोजबीन की. इस दौरान बच्ची घर के बाड़ी स्थित कुएं में मिली. जब उसे कुएं से बाहर निकाला गया, तो उसकी मृत्यु हो चुकी थी.

इसके बाद पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों पर धारा 302, 201 के तहत नवजात शिशु की हत्या करने का मामला दर्ज की. इसके बाद एसपी रामकृष्ण साहू ने चौकी प्रभारी करंजी को मामले की गंभीरतापूर्वक जांच कर आरोपी का पता लगाने और उसे गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. इसके बाद एएसपी मधुलिका सिंह और सीएसपी जे.पी. भारतेन्दु के मार्गदर्शन में चौकी करंजी पुलिस के द्वारा मामले की जांच की गई।

दादी ही निकली कातिल

वहीं पुलिस पूछताछ में नवजात शिशु कि मां ने बताया कि जब वो अपनी बेटी के साथ सो रही थी, तब उसकी सास मिताली विश्वास उसकी बच्ची को उठाकर ले गई थी. जब वो सोकर उठी तो अपनी सास से बच्चा के बारे में पूछा. इस पर सास बोली कि वो बच्ची को नहीं ले गई. इसके बाद पुलिस को मिताली के उपर शक हुआ. शक के आधार पर ही पुलिस ने मिताली से कड़ाई से पूछताछ की।

इस दौरान उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया. उसने पुलिस को बताया कि लड़की पैदा हुई थी. इसी कारण वो बच्ची को उठाकर ले गई और कुआं में फेंक दिया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी मिताली विश्वास को गिरफ्तार कर लिया और उसे न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया।



RELATED NEWS
Leave a Comment.