State News
CG NEWS : अब छत्तीसगढ़ में इस जिले के स्कूलों के समय में बदलाव, DEO ने जारी किया आदेश, जानिए नया टाइम टेबल 06-Apr-2023

धमतरी। प्रदेश में बारिश की बूंदाबांदी के बीच भीषण गरमी भी पड़ रही है। गरमी का सबसे ज्यादा प्रभाव स्कूली बच्चों में देखा जा रहा है। गरमी को देखते हुए कई जिलों में स्कूलों के समय में बदलाव किया जा चुकाहै। रायपुर, कवर्धा, रायगढ़, राजनांदगांव सहित करीब 10 जिलों में समय में बदलाव हो चुका है। अब धमतरी जिले में भी स्कूलों का समय बदला गया है।

अप्रैल माह में गर्मी बढ़ते गर्मी और तापमान के चलते धमतरी में स्कुल का संचालन के समय में परिवर्तन किया गया है। इस बाबत डीईओ ने आदेश जारी कर दिया है। वहीं गर्मी को देखते हुए विभिन्न संस्थाओं,पालकों द्वारा स्कूल समय में परिवर्तन की मांग की जा रही थी। जिसके तहत जिला शिक्षा धमतरी ने स्कूल लगने के समय में परिवर्तन किया है। जिससे बच्चों को बड़ी राहत मिलेगी। जारी आदेश में कहा है कि वर्तमान में भीषण गर्मी को देखते हुये धमतरी जिले के सभी शासकीय / अर्द्ध शासकीय / अशासकीय स्कूली शैक्षणिक संस्थाओं के संचालन समय में परिवर्तन किया गया है। यह आदेश 8 अप्रेल2023 दिन शनिवार से प्रभावशील होगा।

शाला संचालन का समय :-

एक पाली में संचालित समस्त प्राथमिक / पूर्व माध्यमिक शालाएं / हाई – हायर सेकेण्डरी शालाएं सोमवार से शनिवार तक प्रातः 7:30 बजे से 11:30 बजे तक, ऐसी शालाए जहां कक्षायें दो पालियों में संचालित होती है,वहाँ प्राथमिक व पूर्व माध्यमिक प्रातः 7:30 बजे से 11:30 बजे तक, हाई एवं हायर सेकेण्डरी शालाएं प्रातः11:30 से अपरान्ह4:30बजे तक रहेगी। कार्यालय का समय यथावत रहेगा। जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश वाजपेई ने बताया कि गर्मी को देखते हुए स्कूल समय में परिवर्तन किया गया है जो शनिवार 8 अप्रैल से प्रभावशील रहेगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.