State News
80 लाख के ईनामी नक्सली की मौत: इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद बना नक्सली...देश भर की बड़ी नक्सली घटना का रहा प्लानर 04-Jun-2023

सुकमा। 80 लाख के ईनामी नक्सली की मौत हो गई। नक्सलियों ने प्रेस रिलीज जारी कर नक्सली लीडर कटकम सुदर्शन की मौत की जानकारी दी है। कटकम सुदर्शन नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी के पोलित ब्यूरो का सदस्य था। देश में अबतक जितनी भी बड़ी नक्सली घटना हुई है, सभी में कटकम सुदर्शन को मास्टर माइंड माना जाता है।

कटकम सुदर्शन टेक्निकल में डिप्लोमा धारी था, लिहाजा कटकम ही हर बड़ी वारदात का तकनीकी पहलू को देखता था। यहां तक की नक्सली जो अत्याधुनिक हथियारों और तकनीक का इस्तेमाल करते थे, वो सभी भी कटकम सुदर्शन ही देखता था।

कटकम की मौत हार्ट अटैक से हुई है, नक्सलियों के हर बड़ी वारदात की रणनीति और प्लानिंग का उसे ही मास्टरमाइंड बताया जाता है। पोलित ब्यूरो मेंबर की मौत पर नक्सलियों की केंद्रीय कमेटी के प्रवक्ता अभय ने प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी है।
जानकारी के मुताबिक 31 मई को माओवादियों के गोरिल्ला ज़ोन में आनंद उर्फ़ कटकम सुदर्शन की मौत हुई है।

माओवादियों ने आनंद की मौत पर देश भर में 5 जून से 3 अगस्त तक संस्मरण सभाएँ करने का आह्वान किया है। नक्सलियों ने प्रेस नोट में बताया है कि कटकम सुदर्शन की 31 मई को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट में हार्ट अटैक से मौत हुई है। प्रेसनोट के साथ-साथ पोलित ब्यूरो मेंबर कटकम सुदर्शन की मौत के बाद की तस्वीरें भी जारी की है।

 



RELATED NEWS
Leave a Comment.