Sports News
वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बड़ा झटका, Hardik Pandya के रिप्लेसमेंट का हुआ ऐलान 04-Nov-2023

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। हार्दिक चोट से रिकवर नहीं हो पाए हैं और इस वजह से उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा है। प्रसिद्ध कृष्णा को हार्दिक के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। वह रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध होंगे। यह मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डंस पर खेला जाएगा।

हार्दिक को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। पुणे में खेले गए इस मैच में उनके टखने में चोट लगी थी। इसके बाद वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेले थे। श्रीलंका के खिलाफ मैच में भी हार्दिक टीम का हिस्सा नहीं थे। हार्दिक के स्थान पर सूर्यकुमार यादव को टीम में चुना गया था। और गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए मोहम्मद शमी को टीम का हिस्सा बनाया गया था। हार्दिक बेंगलुरु के नैशनल क्रिकेट अकादमी में रीहैब के लिए भी गए थे।

प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए सिर्फ 19 सीमित ओवरों के मुकाबले खेले हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में अपना पिछला मुकाबला खेला था। इस मैच में उन्होंने 45 रन देकर एक विकेट लिया था। उन्होंने डेविड वॉर्नर को आउट किया था। उनके नाम सीमित ओवरों में 33 विकेट हैं। लेकिन दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना थोड़ा मुश्किल नजर आ रहा है। भारतीय पेस बैटरी में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इवेंट तकनीकी कमिटी ने भारत की प्लेयर रिप्लेसमेंट को मंजूरी दे दी है। ऐसे में कृष्णा रविवार को होने वाले मैच के लिए उपलब्ध होंगे। साउथ अफ्रीका से भारत का यह मैच कोलकाता में होगा।



RELATED NEWS
Leave a Comment.