Sports News
किस टीम के साथ हो सकता है भारत का सेमीफाइनल मुकाबला, जानें डिटेल्स 08-Nov-2023

World Cup 2023: टॉप रैंक के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम का सेमीफाइनल मैच खेलना तो तय है, मगर कब, कहां और किस टीम के खिलाफ होगा यह एक बड़ा सवाल है।

भारतीय टीम ने 16 अंकों के साथ वर्ल्ड कप 2023 की अंक तालिका में नंबर-1 का स्थान फिक्स कर लिया है। ऐसे में अब टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच 15 नवंबर को दोपहर 2 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। बता दें कि ये वही ग्राउंड है जहां टीम इंडिया ने 2011 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच जीता था। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखि टीम इंडिया का सेमीफाइनल मैच किस टीम के खिलाफ खेला जा सकता है।

ऐसे में पहले नंबर पर आती है न्यूज़ीलैंड की टीम है। जिसके पास अभी 8 अंक हैं। अगर उनकी टीम आखिरी लीग मैच में श्रीलंका को हरा देती है, तो इस ऐसी संभावना है कि मुंबई में भारत बनाम न्यूज़ीलैंड सेमीफाइनल मैच हो सकता है।

वहीं अगर पाकिस्तान टीम की बात करें तो उसके पास भी 8 अंक हैं, लेकिन उनका नेट रन रेट न्यूज़ीलैंड से कम है। ऐसे में सेमीफाइनल में खेलने के चांस तो कम हैं लेकिन अगर पाकिस्तान अपने आखिरी लीग मैच में इंग्लैंड को हरा देती है तो मुंबई में दर्शक भारत और पाकिस्तान का रोचक मुकाबला देख सकते हैं।

इस मैच की तीसरी प्रबल दावेदार टीम में अफगानिस्तान भी शामिल है। टीम के पास भी 8 अंक है, लेकिन नेट रन रेट के मामले में अफगानी टीम ऊपरी दोनों टीमों से काफी पीछे है। हालांकि, अगर अफगानिस्तान अपने आखिरी लीग मैच में साउथ अफ्रीका को हरा देती है तो मुंबई में भारत बनाम अफगानिस्तान मैच देखने मिल सकता है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.