Sports News
टीम इंडिया अगस्त में साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज 22-May-2020

क्रिकेट के दोबारा शुरू होने का इंतजार कर रहे फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और क्रिकेट साउथ अफ्रीका के तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलने के लिए राजी हो गए हैं. यह सीरीज खेलने के लिए टीम इंडिया अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का दौरा करेगी. हालांकि इस सीरीज के आयोजन के लिए सरकार की अनुमति मिलना बाकी है.

टीम इंडिया और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मार्च के पहले हफ्ते से क्रिकेट नहीं खेला है. मार्च में दक्षिण अफ्रीका की टीम इंडिया के दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने के लिए आई थी. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि बाकी दो मैचों को कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया था. इस तरह से दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली यह वनडे सीरीज बिना किसी मैच के आयोजन के रद्द हो गई थी.

जुलाई में दोबारा शुरू होगा क्रिकेट

इससे पहले जानकारी सामने आई थी कि जल्द ही इंडियन क्रिकेटर्स ट्रेनिंग दोबारा शुरू कर सकते हैं. हालांकि बीसीसीआई ने अब तक खिलाड़ियों के लिए नई गाइडलाइन जारी नहीं की है.

वहीं पूरी दुनिया में क्रिकेट के आयोजन की शुरुआत जुलाई में हो सकती है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जुलाई में टेस्ट सीरीज खेलने के लिए सहमत हो चुके हैं. कोरोना वायरस की वजह से इस सीरीज का आयोजन बॉयो सेक्योर स्टेडियम में हो सकता है. इसके अलावा पीसीबी ने साफ किया है कि तीन महीने तक उसके खिलाड़ी बॉयो सेक्योर माहौल में ही रहेंगे. वेस्टइंडीज की टीम भी जुलाई में इंग्लैंड का दौरा कर सकती है.



RELATED NEWS
Leave a Comment.