Entertainment News
सेहत का है ख्याल तो खाएं हेल्दी फास्ट फूड, जानें क्या हैं विकल्प 21-Sep-2020

डाइट प्लान से छेड़छाड़ किए बिना फास्ट फूड ऑर्डर किया जा सकता है.

कई ऐसे रेस्टोरेंट हैं जो अपनी डिश में पौष्टिक तत्वों को शामिल करते हैं.डाइट प्लान का पालन करने में वक्त लगता है. कभी-कभी महसूस होता है जैसे व्यस्त शेड्यूल में फास्ट फूड ही रास्ता बचा है. हम सभी जानते हैं कि फास्ट फूड मेन्यू में फैट, सोडियम से स्वास्थ्य को गंभीर नुकसान हो सकता है. लेकिन क्या आपको मालूम है मेन्यू में हेल्दी फास्ट फूड का भी विकल्प होता है? हालांकि ज्यादातर न्यूट्रीशियन का कहना है कि फास्ट फूड का सेवन वजन कम करने का बेहतरीन टिप्स नहीं है. कई ऐसे पौष्टिक डिश हैं जो कैलोरी में कम होने के चलते खाए जा सकते हैं. रेस्टोरेंट की वेबसाइट पर ऑर्डर देने से समय को भी बचाया जा सकता है. अगर आप फास्ट फूड के आदी हैं तो पसंदीदा रेस्टोरेंट से डाइट में छेड़छाड़ किए बिना हेल्दी फास्ट फूड का ऑर्डर दे सकते हैं.

स्टारबैक्स की दलिया

 

स्टारबक्स की दलिया पेट के लिए उपयुक्त होती है. इसमें फाइबर और प्रोटीन की कुछ मात्रा मिल जाती है. इसके अलावा ड्राई फ्रूट, अखरोट, शुगर भी दूसरी तरफ होता है.

 

मैक्डोनाल्ड का आर्टिजन ग्रील्ड चिकन सैंडविच

 

आर्टिजन ग्रील्ड चिकन सैंडविच में सेब की स्लाइस होती है. उसमें 380 कैलोरी, 7 ग्राम फैट, 44 ग्राम कार्बोहाइड्रेट, 37 ग्राम प्रोटीन पाया जाता है.

 

स्टारबक्स का बिस्ट्रो बॉक्स

 

स्टारबक्स के सभी सात बिस्ट्रो बॉक्स में 500 कैलोरी से कम के विकल्प होते हैं. ये फाइबर के अच्छे स्रोत माने जाते हैं. हर बॉक्स में संतुलित हेल्दी कार्बोहाइड्रेट्स, हेल्दी फैट्स की मात्रा होती है. ये फल या सब्जियों या दोनों से बनाया जाता है. अखरोट, फ्रूट, पनीर और कभी-कभी उबले अंडों का भी इस्तेमाल किया जाता है.

 

सबवे का टूना सलाद सैंडविच

 

सबवे के रेस्टोरेंट से टूना सलाद सैंडविच का ऑर्डर भी दिया जा सकता है. इसके बनाने में हरी मिर्च, जैतून, खीरा और बनाना पेपर को शामिल किया जाता है. इसमें 500 से कम कैलोरी, 4 ग्राम फाइबर, 20 ग्राम प्रोटीन, विटामिन ए और सी के अलावा कैल्शियम, आयरन भी पाया जाता है.

 

पनेरा का टर्की चिली

 

अन्य सूप के मुकाबले टर्की चिली ज्यादा संतुष्टि देता है. इसमें प्रोटीन और फाइबर का मिश्रण होता है. टर्की चिली को हेल्दी रेसिपी के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

 

 

 


RELATED NEWS
Leave a Comment.