Entertainment News
दिनभर रहना चाहते हैं एनर्जेटिक, आज ही डायट में शामिल करें ये फूड्स 22-Jan-2021

सैमन फिश- ये ऑयली फिश ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होता है जो कि ना सिर्फ बॉडी मसल्स और टिश्यू को बिल्ड करने के काम आता है बल्कि ये दिनभर एनर्जेटिक भी रखता है.

क्या आप दिनभर एनर्जेटिक रहना चाहते हैं? क्या आप सुस्ती को खत्म करना चाहते हैं? अगर हां, तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे फूड्स के बारे में जो आपको दिनभर रखेंगे एनर्जेटिक. सैमन फिश- ये ऑयली फिश ओमेगा 3 फैटी एसिड से भरपूर होता है जो कि ना सिर्फ बॉडी मसल्स और टिश्यू को बिल्ड करने के काम आता है बल्कि ये दिनभर एनर्जेटिक भी रखता है.

 

सिट्रस- इम्यून बूस्टिंग सिट्रस फ्रूट्स विटामिन सी से भरपूर होते हैं जो कि एनर्जी बढ़ाते हैं.

 

अंडे- विटामिन बी से भरपूर अंडे कई तरह से बॉडी को एनर्जी देता है. ये नर्व्स फंक्शन को इंप्रूव करता है और मेटाबॉलिज्म बेहतर करता है.

 

बींस- विटामिन बी से भरपूर बींस में प्रोटीन और कॉम्पलेक्स कार्बोहाइड्रेट्स होता है जो कि बॉडी को एनर्जी देता है.

 

अखरोट- अखरोट में भी ओमेगा 3 फैटी एसिड पाया जाता है जो कि ग्रेट एनर्जी बिल्डर है.

 

हरी सब्जियां- हरी सब्जियों में कई तरह के प्रोटीन और मिनरल्स पाए जाते हैं. इनमें कैल्शियम और विटामिन सी भी पाया जाता है जो कि बॉडी को दिनभर एनर्जेटिक रखता है.

 

डार्क चॉकलेट- जी हां, हम बात कर रहे हैं डार्क चॉकलेट की. डार्क चॉकलेट एनर्जी से भरपूर होती है. डार्क चॉकलेट जैसे काकाओ स्ट्रेस से बचाता है. एनर्जी बूस्ट करता है.

 

कॉफी- हम बहुत ज्यादा कॉफी पीने के लिए नहीं कह रहे. लेकिन कॉफी पीने से शरीर में एनर्जी आ जाती है. स्टडीज में भी ये पाया गया है कि सीमित मात्रा में कॉफी पीने में हार्ट फे‍ल्योर, कैंसर और डेमेंशिया से बचा जा सकता है.

 

पानी- दिनभर खूब सारा पानी पीने से आप दिनभर एनर्जेटिक रह सकते हैं. वैसे भी दिनभर पानी पीने से आप हेल्दी भी रहते हैं.



RELATED NEWS
Leave a Comment.