Entertainment News
बिना पार्लर जाए आप घर बैठे ही ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. 25-Nov-2022

हर किसी को ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) चाहिए और इसके लिए सबसे सरल और आसान तरीका है आप किसी भी पार्लर में जाकर फेशियल करवा लें या कोई भी महंगे क्रीम का इस्तेमाल कर लें. लेकिन यह ग्लो ज्यादा दिन तक बनी नहीं रहती है. जैसे ही क्रीम का असर खत्म होता है चेहरे का ग्लो खत्म हो जाता है. आज हम आपको बताते हैं किस तरह से घर बैठे नेचुरल तरीके से ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं  नेचुरल तरीके से फेशियल करने का आसान तरीका जिससे आपको तुरंत फर्क दिखाई देगा. एलोवेरा (Alovera) की पत्तियों से फेशियल करने का तरीका जिससे आपको रातों रात निखार आ जाएगा. 

एलोवेरा की पत्तियों से इस तरह करें फेशियल:

 

 

एलोवेरा जेल में नींबू का रस

नेचुरल तरीके से फेशियल करने का सबसे शानदार तरीका है. सबसे पहले आप एलोवेरा जेल लें में नींबू का रस मिला लीजिए. फिर इस पेस्ट को अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से मसाज करें . जब 15 मिनट तक मसाज हो जाए तो कॉटन बॉल से मुंह को अच्छे से साफ करें.

चावल के आटे में नींबू और एलोवेरा जेल मिलाकर पेस्ट तैयार करें

अपने चेहरे की स्क्रबिंग करनी है तो उसके लिए सबसे पहले चावल का आटा लें उसमें नींबू का रस मिला लें फिर उसमें एलोवेरा जेल मिलाकर अपने पूरे चेहरे पर लगाएं. फिर जब यह मास्क अच्छे से सूख जाए तो उसे 5 मिनट तक अच्छे से मसाज करके धो लें. इस पेस्ट से स्क्रब करने से आपके चेहरे की स्क्रबिंग और डेड स्किन सेल्स अच्छे से निकल जाएंगे और आपका चेहरा ग्लो करने लगेगा. 

एलोवेरा जेल में शहद

एलोवेरा जेल में शहद मिलाकर अपने पूरे चेहरे पर अच्छे से मसाज करें. 15 मिनट सुखने के बाद चेहरे को अच्छे से धो लें. इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है. 

चंदन पाउडर में एलोवेरा जेल मिला लें

चंदन पाउडर में एलोवेरा जेल मिलाकर पूरे चेहरे पर लगाएं और फिर 15 मिनट तक इसे चेहरा पर सुखने दें. जब मास्क चेहरे पर टाइट हो जाए तो ठंडे पानी से पूरे चेहरे को अच्छे से धो लें. ये करने से आपको पूरे चेहरे पर निखार आ जाएगी. 



RELATED NEWS
Leave a Comment.