Entertainment News
चॉकलेट चीज़केक कैसे बनाएं 06-Feb-2023

यह रेसिपी बच्चों के लिए भी बनाने के लिए एक सुरक्षित रेसिपी है. आपको बस कुछ सामग्री चाहिए और चीज़केक बनाने के लिए बस फ्रीज करें. इस चीज़केक को खाने के बाद मिठाई के रूप में परोसें और सभी को यह पसंद आएगा. इस नुस्खे को आजमाएं, यहां जाने आसान तरीके से घर पर केक बनाने का तरीका

 

नो-बेक चॉकलेट चीज़केक की सामग्री

  • 100 ग्राम चॉकलेट क्रीम बिस्कुट
  • 1 कप क्रीम चीज़
  • 1/2 कप भारी क्रीम
  • 1 चम्मच वनीला एक्सट्रेक्ट
  • 150 ग्राम मिल्क चॉकलेट
  • 1/4 कप मक्खन
  • 1/4 कप पिसी चीनी

नो-बेक चॉकलेट चीज़केक कैसे बनाएं

स्टेप 1- निचली परत तैयार करें
बिस्कुट को जिपलॉक बैग में डालें और बेलन से फेंट लें. बिस्किट को अच्छे से क्रश कर लें जब तक कि वे क्रम्ब्स में न बदल जाएं. एक बाउल में बिस्किट का चूरा डालें और उसमें पिघला हुआ मक्खन डालें। एक गाढ़ा मिश्रण बनाने के लिए अच्छी तरह मिलाएं. इस मिश्रण को टिन में डालें और एक परत बनाने के लिए जोर से दबाएं. टिन को फ्रीजर में रख दें.

 

स्टेप 2- चॉकलेट को पिघला लें
अब कटी हुई चॉकलेट को एक बाउल में डालें और इसे पिघलाने के लिए कुछ सेकेंड्स के लिए माइक्रोवेव करें. उसी कटोरे में, क्रीम चीज़, चीनी, वेनिला एसेंस डालें और मिश्रण के चिकना होने तक मिलाएं.

स्टेप 3- बैटर तैयार करें
एक अलग कटोरे में, भारी क्रीम डालें और इसे तब तक फेंटें जब तक कि कड़ी चोटी न बन जाए. इसमें चॉकलेट का मिश्रण डालें और धीरे से फोल्ड करके सामग्री को मिलाकर बैटर तैयार कर लें. अब इस मिश्रण को हमने पहले बनाए बिस्किट की निचली परत पर डालें. मिश्रण को समान रूप से फैलाएं.

स्टेप 4- इसे फ्रीज करें
अब टिन को फ्रीजर में रख दें. एक घंटे के लिए या चीज़केक सेट होने तक फ्रीज करें. एक बार हो जाने के बाद, आप चीज़केक को चोको चिप्स या क्रम्बल कुकीज़ के साथ गार्निश कर सकते हैं.

स्टेप 5- परोसने के लिए तैयार
चीज़केक को टुकड़ों में काटें और सर्व करें. अपने पार्टनर या परिवार के साथ नो-केक चॉकलेट चीज़केक का आनंद लें.



RELATED NEWS
Leave a Comment.