Entertainment News
मशहूर एक्ट्रेस ने 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा...600 से ज्यादा फिल्मों में किया काम 09-Dec-2023

Actress Lilavati passes away : साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कन्नड़ सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस लीलावती का 85 साल की उम्र में निधन हो गया। इस दुखद खबर से साउथ फिल्म इंडस्ट्री में शोक का माहौल है। लीलावती अपने दशक की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं।

बता दें कि अभिनेत्री उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं जिसके कारण अस्पताल में उनका निधन हो गया। 1958 से कन्नड़ फिल्मों से अपने करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री लीलावती का तेलुगु और तमिल की कुछ फिल्मों में शानदार काम देखने को मिला।
600 से अधिक कन्नड़ सिनेमा की फिल्मों में की काम 
अभिनेत्री लीलावती (Actress Lilavati passes away) अपने 50 साल के करियर में 600 से अधिक कन्नड़ सिनेमा की फिल्मों में काम कर चुकी थीं। लीलावती ने सोलह साल की उम्र में अभिनय की शुरुआत की थी। उन्होंने शिवाजी गणेशन, जेमिनी गणेशन, एन टी रामाराव, डॉ. राजकुमार और एम जी रामचंद्रन जैसे उल्लेखनीय अभिनेताओं के साथ सह-अभिनय किया।

 लीलावती के बारे में

अभिनेत्री कई वर्षों से अपने बेटे अभिनेता और नर्तक विनोद राज के साथ नेलमंगला में रह रही थीं।  अपने करियर के दौरान लीलावती को कई पुरस्कार और सम्मान प्राप्त हुए, जिनमें 1999 में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड भी शामिल है और 2008 में तुमकुर विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की मानद उपाधि भी अर्जित की।



RELATED NEWS
Leave a Comment.