Entertainment News
बहुत आसान रेसिपी है और बेहद कम वक्त में ही तैयार हो जाती है.रसगुल्ला चाट 15-Dec-2023

रसगुल्ला भारतीय पारंपरिक मिठाई है और चाट सबसे ज्यादा फेमस स्ट्रीट फूड के तौर पर पहचान रखता है. रसगुल्ला और चाट का नाम सुनकर मुंह में अलग-अलग स्वाद का मजा आने लगता है. रसगुल्ले की मिठास और चाट का चटपटापन हर किसी के जेहन में आ जाता है. ये दोनों ही आइटम्स अलग-अलग तो सभी ने कई बार ट्राई किए होंगे, लेकिन क्या आपने कभी रसगुल्ला चाट ट्राई किया है. अगर नहीं तो आज हम आपको रसगुल्ला चाट की रेसिपी बताने जा रहे हैं. यह चाट रसगुल्लों के साथ ही भारतीय मसालों का मिश्रण है.

 

ये बहुत आसान रेसिपी है और बेहद कम वक्त में ही तैयार हो जाती है.रसगुल्ला चाट को इन सिंपल स्टेप्स को फॉलो कर आसानी से घर में ही तैयार किया जा सकता है.

रसगुल्ला चाट के लिए सामग्री
रसगुल्ला – 6
उबले आलू – 1/2 कप
प्याज कटा – 1/2 टेबल स्पून
जीरा पाउडर – 1/4 टी स्पून
काली मिर्च – 1 चुटकी
सेव पुरी – 1/2 कप
दही – 2 टेबल स्पून
अनार दाने – 2 टेबल स्पून
पुदीना धनया चटनी – 2 टेबल स्पन
इमली पेस्ट – 1 टेबल स्पून
नमक – स्वादानुसार

रसगुल्ला चाट बनाने की विधि
रसगुल्ला चाट बनाने के लिए सबसे पहले रसगुल्ले लें. उन्हें एक-एक कर चाशनी में से बाहर निकालें और अलग प्लेट में ऱख दें. अब उबले आलू लें और उन्हें अच्छी तरह से मैश कर लें. इसके बाद रसगुल्लों के ऊपर आलू का मिश्रण डाल दें. अब इसमें इमली का पेस्ट, पुदीना-धनिये की चटनी, दही डाल दें. इसके बाद ऊपर से काला नमक, जीरा पाउडर, चाट मसाला और अन्य मसाले भी ऊपर से छिड़क दें.

अब इस तरह रसगुल्ला चाट बनकर तैयार हो चुकी है. अब इसमें ऊपर से हरा धनिया पत्ती, सेव पुरी और अनार के दानें डालकर गार्निश करें. अब इसे मेहमानों को सर्व करें और खुद भी इस स्पेशल रसगुल्ला चाट
का मजा लें.



RELATED NEWS
Leave a Comment.