Entertainment News
Fortuner की लग गई वॉट! मार्केट में धूम मचा देगी Hyundai Santa Fe कार, फीचर्स और कीमत जान चौंक जाएंगे 27-Dec-2023

Hyundai Santa Fe 2024: भारतीय बाजार में इन दोनों हुंडई की एसयूवी काफी अच्छा परफॉर्मेंस कर रही हैं जिसको ध्यान में रखते हुए समय-समय पर Hyundai कंपनी की तरफ से एक से बढ़कर एक एसयॅवी को लॉन्च किया जा रहा है। हाल ही में हुंडई कंपनी की तरफ से एक नई गाड़ी को भारतीय मार्केट के अंदर लांच करने की तैयारी की जा रही है, जिसका नाम Hyundai Santa Fe है।

बताया जा रहा है कि इस गाड़ी के लांच होने के बाद इसकी सीधी टक्कर टोयोटा की फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) और एमजी ग्लोस्टर (MG Gloster) जैसी गाड़ियों के साथ होने वाली है। Hyundai कंपनी ने Santa Fe को यूनिक डिजाइन के साथ मार्केट में उतारने का फैसला लिया है और इसको अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के साथ तैयार किया जा रहा है। उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी नए साल ही शुरूआत में Hyundai Santa Fe गाड़ी को भारत के बाजार में उतार दे।

अगर यह गाड़ी इस साल नहीं आती है तो फिर 2025 में ही यह आपको मार्केट में देखने को मिलेगी। अगर गाड़ी के लुक की बात की जाए तो इसका लुक काफी शानदार होने वाला है। कंपनी की तरफ से पहले ही घोषणा की जा चुकी है कि वह अपनी नई गाड़ी को लंबे व्हीलबेस के साथ मार्केट में लॉन्च करेंगी। कंपनी ने गाड़ी के अंदर एक नए फीचर्स के साथ हेडलाइट और टेललाइट को ऐड किया है। हुंडई कंपनी की इस गाड़ी के अंदर आपको अंदर केबिन की तरफ कई तरह की लग्जरी सुविधाएं देखने को मिलने वाली है।

अंदर में एक लंबा डिजाइन वाला AC वेंट्स की सुविधा भी आपको कंपनी की तरफ से प्रोवाइड की गई है। इस गाड़ी को अमेरिका (America) और दक्षिण कोरिया (South Korea) में पेश किया जा चुका है जहां पर इसके दो इंजन वेरिएंट देखने को मिले है। एक इंजन 2.5L टर्बोचार्जर पेट्रोल इंजन है जो तक़रीबन 280bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है।

वहीं 1.6 लीटर टर्बो चार्ज का हाइब्रिड इंजन है जो 180bhp की पावर जनरेट करता है। वैसे तो हुंडई कंपनी की तरफ से अभी तक अपनी इस एसयूवी की कीमत को लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन इसके लुक और फीचर्स को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इसकी कीमत 40 लाख के आसपास होने वाली है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.