Entertainment News
भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार को करें ये 5 सरल उपाय 01-Apr-2024

भगवान शिव को जग के रचयिता कहा जाता है. इनके बड़ी संख्या में भक्त हैं. भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए लोग हर वक्त तरह-तरह के जतन करते हैं और उन्हें प्रसन्न कर आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. भगवान भोलेनाथ ऐसे देवता हैं, जो अपने भक्तों की थोड़ी सी भक्ति में ही प्रसन्न हो जाते हैं. भगवान शिव को प्रसन्न करने, उनका आशीर्वाद प्राप्त करने और उनकी आराधना के लिए सोमवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है. आज (सोमवार) के दिन कुछ सरल उपाय कर मनुष्य अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा पा सकता है. आइए जानते हैं भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से वे कौन से उपाय हैं.

1. घर में खुशहाली लाने का उपाय

 

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, यदि आप अपने घर में सुख शांति और खुशहाली लाना चाहते हैं, तो हर सोमवार भगवान शिव को घी शक्कर और गेहूं के आटे से बना भोग अर्पित करें. इसके बाद उनकी आरती करें. इस उपाय से आपके घर में सुख शांति और खुशहाली बनी रहेगी.

2. मनचाहा वरदान पाने के उपाय

यदि आप अपनी हर मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सोमवार के दिन किसी जरूरतमंद व्यक्ति को दूध, शक्कर, सफेद वस्त्र और दही का दान करना चाहिए. इस उपाय से भोलेनाथ अपने भक्तों से प्रसन्न होकर मनचाहा आशीर्वाद देते हैं.

3. आर्थिक तंगी से बचने के उपाय

यदि आप कड़ी मेहनत कर रही है और उसके बाद भी मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिल रहा है, जिसकी वजह से आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो सोमवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करें. इस उपाय से आपको लाभ मिलेगा.

 

4. भोलेनाथ की कृपा पाने का उपाय

यदि भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करना चाहते हैं और उनका आशीर्वाद प्राप्त करना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन महादेव को दूध, धतूरा, आक, गंगाजल, चंदन, अक्षत और बेलपत्र चढ़ाना चाहिए. इससे महादेव प्रसन्न होकर शुभ आशीष प्रदान करते हैं.

5. चंद्र दोष को कम करने का उपाय

यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा कमजोर है तो चंद्र दोष को कम करने के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, उस व्यक्ति को सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए और जब भी घर से बाहर निकलें अपने माथे पर चंदन का तिलक लगाकर ही निकलना चाहिए.



RELATED NEWS
Leave a Comment.