Sports News
WC Final: इंग्लैंड Vs न्यूजीलैंड, जानिए आजके फाइनल मैच में बारिश होगी या नहीं ? 14-Jul-2019

14 जुलाई। क्रिकेट का 'मक्का' कहा जाने वाला ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान विश्व क्रिकेट को एक नया चैंपियन देने के लिए तैयार है। यह नया चैंपियन मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड में से कोई एक हो सकता है, जिन्हें आज यहां एक-दूसरे के खिलाफ आईसीसी विश्व कप-2019 का फाइनल खेलना है।

इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में पहुंची है। उसका यह चौथा फाइनल है। वह इससे पहले तीन बार फाइनल खेल चुकी है, लेकिन एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है। 

वहीं, किस्मत के सहारे सेमीफाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड की टीम ने खिताब की दावेदार मानी जाने वाली भारत को रोमांचक मुकाबले में 18 रनों से हराकर दूसरी बार फाइनल में अपना स्थान पक्का किया है। कीवी टीम को 2015 के फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

मेजबान होने के नाते इंग्लैंड को उसकी घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिल सकता है, लेकिन कीवी कोच गैरी स्टीड यह पहले ही कह चुके हैं उनकी टीम छुपा रुस्तम साबित हो सकती है। 

मौसम अपडेट

ब्रिटिश मौसम विभाग के अनुसार आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे से लेकर रात 9 बजे तक लॉर्डस के मैदान पर बादलों का साया रहेगा।रविवार को बारिश का पूर्वानुमान नहीं हैं, वहीं तापमान 21 से 23 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.