Sports News
शहर के सभी बड़े मैदानों पर मेला, खिलाड़ियों के साथ हो रहा है खेला? 10-May-2024

राजधानी रायपुर में खेल मैदानों की कमी को लेकर युवा लगातार परेशान हो रहे हैं। राजधानी के दो बड़े ग्राउंड बीटीआई शंकरनगर और गॉस मेमोरियल ग्राउंड आये दिन आयोजनों के चलते बुक रहते हैं। हाल ही में शहर के मध्य में स्थित गॉस मेमोरियल ग्राउंड में प्रशासन ने एक मेले की अनुमति दे दी है, जो महीने तक चलेगा। मेला लगाने की तैयारी भी शुरू हो गई,अर्थात अब एक माह तक यहां खिलाड़ियों का कोई काम नहीं रहेगा।

छत्तीसगढ़ शासन और प्रशासन के इस फैसले को लेकर आज युवा खिलाड़ियों एवं जनप्रतिनिधियों ने गॉस मेमोरियल ग्राउंड में अपना विरोध दर्ज कराया और खिलाड़ियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए इस मैदान को खेलों के लिए आरक्षित करने और मैदानों के व्यवसायीकरण ना करने की मांग रखी। शहर के महापौर एजाज़ ढेबर की भी मंशा है कि खेल मैदान खिलाड़ियों के लिए ही रहे ना की व्यवसायीकरण में इसका उपयोग हो। महापौर के निर्देशानुसार खिलाड़ियों ने पूरी ताकत के साथ अपना विरोध दर्ज कराया।

जवाब में गॉस मेमोरियल सेंटर प्रबंधन ने महापौर ढेबर को पत्र लिखकर, मेले के आयोजन हेतु किसी भी प्रकार की अनुमति से इनकार किया है, उन्होंने पत्र में लिखा " गॉस मेमोरियल सेंटर कार्यालय से पिछले वर्ष किसी भी आयोजक को उक्त मेले के लिए कोई अनुमति या पत्र जारी नहीं किया गया था। न ही इस वर्ष गॉस मेमोरियल ग्राउंड पर किसी भी प्रकार के मेले के लिए गास मेमोरियल सेंटर कार्यालय से कोई अनुमति जारी की गई है।" 

ऐसी स्थिति में युवाओं ने रायपुर कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा और उनकी मांग पूरी ना होने पर खेल मंत्री के खिलाफ़ आन्दोलन की भी बात कही।



RELATED NEWS
Leave a Comment.