Sports News
कोर्ट आज सुनाएगा फैसला, अब IPL में नहीं बिकेंगे खिलाड़ी ! 26-Jul-2019

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के लिए क्रिकेट प्लेयर्स की 'बोली' लगाए जाने के खिलाफ दायर याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई। याचिका में कहा गया है 100 साल पहले से पूरी दुनिया में Human Auctioning पर पाबंदी है लेकिन हमारे यहाँ आज भी जारी है। याचिका में कहा गया है कि हमारे यहां सांसद (गौतम गंभीर) और आर्मी के कर्नल (महेंद्र सिंह धोनी) भी सेल में उपलब्ध हैं।

 

delhi-high-court

 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खिलाड़ियों की नीलामी को चुनौती देते हुए इसे रोकने को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई है। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन की बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी। यह जनहित याचिका सामाजिक कार्यकर्ता सुधीर शर्मा द्वारा दायर की गई है, जिन्होंने आरोप लगाया है कि लीग में खिलाड़ियों की बोली लगाना संवैधानिक और वैधानिक अधिकारों का उल्लंघन है।

 

 

सुधीर शर्मा ने अपनी याचिका में सरकार से 'अंतरराष्ट्रीय मानव नीलामी' से संबंधित मामले को देखने के लिए निर्देश देने की मांग की है। याचिका में यह भी कहा गया है कि नीलामी के माध्यम से मानव बोली लगाने और बेचने के खतरे को नियंत्रित करने, प्रतिबंध लगाने, रोकने और रोकने में सरकार विफल रही है। याचिका में दोषी व्यक्तियों के खिलाफ जांच और कार्रवाई के निर्देश देने की भी मांग की गई है।



RELATED NEWS
Leave a Comment.