Sports News
सितंबर में इतिहास रच देंगी हिमा दास! 26-Jul-2019

नई दिल्ली। भारत की गोल्डन क्वीन हिमा दास एक के बाद दूसरा इतिहास बनाने की राह पर हैं। स्प्रिंट रेसों में पांच गोल्ड जीत चुकीं हिमा अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में दस्तक देने के मुहाने पर हैं। ये वर्ल्ड चैंपियनशिप सितंबर महीने में दोहा में आयोजित की जाएगी। हिमा का इसमे जीत हासिल करना एक बेशकीमती सपने के साकार होने जैसा होगा।

hima das 2

हिमा दास के सामने असली चुनौती इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ एथलेटिक्स फेडरेशन के रैंकिंग सिस्टम से पार पाने की है। यह रैंकिंग सिस्टम वर्ल्ड चैंपियनशिप की पात्रता को तय करता है।

hima das

हिमा दास ने जिन प्रतियोगिताओं में गोल्ड जीता है, उनकी रैंकिंग ई और एफ श्रेणी की है। हिमा फिलहाल महिलाओं की 200 मीटर में विश्व मे 174 वें स्थान पर हैं जबकि अपनी फ़ेवरेट 400 मीटर रेस में उनकी रैंकिंग काफी बेहतर है। वे इसमे 1141 के स्कोर के साथ 57वें स्थान पर हैं।

Hima Das

महिलाओं के वर्ग में उनकी ओवर ऑल रैंकिंग 947 है। अब एक नज़र 200 मीटर और 400 मीटर कैटेगरी में हिमा के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर डालते हैं। 200 मीटर रेस में उनकी सर्वश्रेष्ठ विश्व रैंकिंग 122 जबकि 400 मीटर में यह 18वें स्थान पर है। ऐसे में दोहा में पदक जीतने के लिए हिमा को जी जान लगा देने की ज़रूरत होगी। हिमा दास जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही हैं, उसे देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि वे जल्द ही ये मंज़िल भी पार कर लेंगी।



RELATED NEWS
Leave a Comment.